menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha elections 2024: अयोध्या में ब्राह्मण कार्ड खेल सकती हैं मायावती! BJP से आए सच्चिदानंद पांडे को दे सकती हैं टिकट

Lok Sabha elections 2024: श्रीराम की नगरी अयोध्या में BSP ब्राम्हाण कार्ड खेल सकती है. अयोध्या के जातिगत समीकरण और BJP की नीति को देखते हुए हाल ही में बसपा में आए सच्चिदानंद पांडे को मायावती लोकसभा चुनाव में उतार सकती हैं.

auth-image
India Daily Live
 Lok Sabha elections 2024,  Mayawati, Sachchidanand Pandey,BSP, Ayodhya,लोकसभा चुनाव 2024, मायावती,

Lok Sabha elections 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी दलों ने कमर कस ली है. यूपी में समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है. वहीं आरएलडी ने भी अपने दो प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. लेकिन अब तक बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. इस बीच कहा जा रहा है कि बहुजन समाज पार्टी अयोध्या में अपना ब्राह्मण चेहरा उतार सकती है.

अयोध्या में कहा जा रहा है कि बीएसपी सुप्रीमो सच्चिदानंद पांडे उर्फ सचिन को अयोध्या में अपना उम्मीदवार बना सकती हैं. सचिन हाल ही में बीजेपी छोड़कर बीएसपी में आएं हैं. 13 मार्च को उन्होंने बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा दिया था. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि वो बीएसपी की टिकट पर अयोध्या लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

बीजेपी से इस्तीफा दे चुके हैं पांडे

सच्चिदानंद पांडे ने हाल ही में बीजेपी से इस्तीफा दिया है. वो बीएसपी में शामिल हुए हैं और उनको भी आशा है कि मायावती उनको अयोध्या लोकसभा से उम्मीदवार बनाएं. बीजेपी को बेजे इस्तीफे में पांडे ने कहा, 'बीजेपी में मुझे घुटन महसूस हो रही है, जिसकी वजह से मैं बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं'

अंबेडकरनगर जिला अध्यक्ष के भेजे अपने पत्र में पांडे ने लिखा, "मैं कार्यकर्ता के रूप में पार्टी की सेवा करता रहा, लेकिन पहले की और अब की भाजपा में सब कुछ बदल चुका है. अब की बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को सम्मान देने और आगे बढ़ाने की बजाय पार्टी आयातित और धनबल से परिपूर्ण लोगों को ही तवज्जो देती है."

उन्होंने कहा, "पार्टी जिस सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की बात करती है, असल में वह महज एक जुमला मात्र है. जबकि असल धरातल पर इस नीति का कोई क्रियान्वयन नहीं हो रहा है. इसके चलते दलित-पिछड़े, अल्पसंख्यक और सामान्य समेत सभी वर्ग हतप्रभ और नाखुश हैं. आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी को इसका परिणाम देखने को मिलेगा."