menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: बाराबंकी से BJP MP उपेन्द्र सिंह रावत का 'फर्जी' अश्लील वीडियो वायरल, सांसद ने दर्ज कराया केस

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची में बाराबंकी से वर्तमान सांसद उपेंद्र सिंह रावत का भी नाम है. लिस्ट के जारी होने के एक दिन बाद उपेंद्र सिंह रावत का एक 'फर्जी' अश्लील वीडियो सामने आया है.

auth-image
Om Pratap
Upendra Singh Rawat

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहली सूची के जारी होने के कुछ घंटे बाद ही एक अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. दावा किया गया कि वीडियो में बाराबंकी से भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत दिख रहे हैं. वीडियो के सामने आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. अब भाजपा प्रत्याशी की ओर से FIR दर्ज कराई गई है, जिसमें वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. सांसद की ओर से दावा किया गया है कि ये वीडियो फर्जी है. वीडियो AI के जरिए बनाया गया है ताकि उन्हें बदनाम किया जा सके. उपेंद्र रावत वर्तमान में बाराबंकी से सांसद हैं.

उत्तर प्रदेश की बाराबंकी सीट से मैदान में उतरे भाजपा सांसद उपेन्द्र सिंह रावत की ओर से FIR दर्ज कराए जाने के बाद कोतवाली थाना प्रभारी आदित्य त्रिपाठी ने बताया कि मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. प्राथमिकी में आरोप लगाया गया था कि भाजपा उम्मीदवार घोषित होने के बाद कुछ लोगों ने सांसद की छवि खराब करने के लिए उनके साथ छेड़छाड़ कर बनाया गया आपत्तिजनक वीडियो सार्वजनिक कर दिया.

काफी आपत्तिजनक है वायरल वीडियो

पुलिस सूत्रों ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो काफी आपत्तिजनक है, जिसमें एक शख्स एक महिला के साथ दिख रहा है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम उपेन्द्र सिंह रावत बताया जा रहा है. उधर, सांसद ने कहा कि बाराबंकी से मुझे पार्टी का टिकट मिलते ही मेरे विरोधियों ने ये हरकत की है. उन्होंने दावा किया कि मुझे बदनाम करने की साजिश है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने तत्कालीन मौजूदा सांसद प्रियंका सिंह रावत की जगह उपेन्द्र सिंह रावत को बाराबंकी सीट से उम्मीदवार बनाया था. 

बीजेपी ने जारी की 195 उम्मीदवारों की सूची

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की है. लिस्ट में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गांधीनगर से अमित शाह और लखनऊ सीट से राजनाथ सिंह जैसे पार्टी के दिग्गजों के नाम शामिल हैं.

भाजपा के उम्मीदवारों की पहली सूची में उत्तर प्रदेश से 51, मध्य प्रदेश से 24, पश्चिम बंगाल से 20, गुजरात और राजस्थान से 15-15, केरल से 12, तेलंगाना से 9, असम, छत्तीसगढ़ और झारखंड से 11-11, दिल्ली की पांच सीटें शामिल हैं. इसके अलावा उत्तराखंड से तीन, अरुणाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से दो-दो और गोवा, त्रिपुरा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और दमन और दीव से एक-एक प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. लिस्ट में भाजपा ने 28 महिलाओं और 27 अनुसूचित जाति के लोगों को शामिल किया है.