share--v1

Lok Sabha Election 2024: सांसदों को मिली जबान पर लगाम रखने की नसीहत, लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने दिया जीत का मंत्र

BJP Cabinet Meeting: पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज मंत्रिपरिषद की अहम बैठक हुई है. इस बैठक में पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को कई निर्देश दिए हैं.

auth-image
India Daily Live

BJP Cabinet Meeting: पीएम मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के साथ आज एक अहम बैठक की है. इस बैठक में भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के रोड मैप और विजन पर चर्चा हुई है. इस दौरान पीएम मोदी ने एक साफ और सरल संदेश दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि 'जाओ, जीतो. मैं जल्द ही तुमसे मिलूंगा. इस बैठक में पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को कई बड़े निर्देश भी दिए हैं.

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने इस बैठक में अपने मंत्रियों को निर्देश दिए हैं जो कुछ भी बोलें उसे सोच समझकर बोलने, लोगों से मिलते समय सावधान रहने की बात कही है. पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों से कहा है कि वह सरकार की योजनाओं पर अपनी बात रखें, विवादों पर बोलने से बचने की सलाह भी दी. उन्होंने आगे कहा कि जून में पेश होने वाली पूर्ण बजट में विकसित भारत की झलक दिखनी चाहिए. 

5 वर्षों के लिए कार्य योजना पर विचार-विमर्श

सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिपरिषद के साथ विकसित भारत 2047 के विज़न दस्तावेज़ और अगले 5 वर्षों के लिए विस्तृत कार्य योजना पर विचार-विमर्श किया है. मई में नई सरकार के गठन के बाद त्वरित कार्यान्वयन के लिए तत्काल कदमों के 100-दिवसीय एजेंडे पर भी काम किया गया.

डीपफेक से सावधान रहें- पीएम

सूत्रों की मानें तो मंत्रिपरिषद की इस बैठक में पीएम मोदी ने डीपफेक का जिक्र करते हुए अपने मंत्रियों से कहा है कि कोई भी बयान देने से पहले सभी लोग सावधानी बरतें. उन्होंने कहा कि आजकल डीपफेक का चलन है. डीपफेक के जरिए आवाज आदि को भी बदल दिया जा सकता है इसलिए इससे सावधान रहने की जरूरत है.