menu-icon
India Daily
share--v1

'मेरे बाप ने किए, मैं भी 3 निकाह करूंगा', तीन तलाक देने वाले की ये बातें होश उड़ा देंगी

Banda News: यूपी के बांदा में एक शख्स ने ये कहते हुए अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया कि उसके पिता ने तीन बार शादी की थी तो वह भी तीन शादियां करेगा.

auth-image
India Daily Live
Triple Talaq
Courtesy: Social Media

उत्तर प्रदेश के बांदा से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. तीन तलाक पर प्रतिबंध होने के बावजूद एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीनी तलाक दे दिया है. इस शख्स ने अपनी पत्नी से कहा कि मेरे बाप ने भी तीन निकाह किए थे तो मैं भी करूंगा. इतना कहकर उसने अपनी पत्नी को तीन तलाक बोल दिया. अब पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि शौहर और ससुराल के लोग उसको प्रताड़ित करते थे और उसके साथ मारपीट भी करते थे. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शौहर समेत कुल 6 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की तहकीकात में जुट गई है. महिला ने घरेलू हिंसा और दहेज प्रताड़ना के आरोप भी लगाए हैं.

3 साल पहले हुई थी शादी

मामला बांदा के नरैनी कोतवाली क्षेत्र का है, जहां की रहने वाली हिना नाम की महिला ने पुलिस से शिकायत की है. अपनी शिकायत में महिला ने बताया कि उसका निकाह 3 साल पहले हुआ था और निकाह के कुछ दिनों बाद ही उसके ससुराल के लोग दहेज को लेकर उसे प्रताड़ित करने लगे थे. महिला के मुताबिक, आए दिन उसके साथ मारपीट की जाती थी. हिना ने बताया कि उसका पति मुंबई में नौकरी करता था और वह ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर अपने पति के साथ मुंबई रहने चली गई. 

शिकायत के मुताबिक, कुछ दिनों बाद पति भी मारपीट करने लगा, जिसके चलते वह अपने दो साल के बेटे को लेकर वापस बांदा चली आई. बांदा आने के बाद से पति से बातचीत बंद थी. कुछ समय बाद पति का फोन आया और फोन पर ही उसने तीन तलाक दे दिया, जब उसने तीन तलाक देने का कारण पूछा तो उसने कहा, 'मेरे बाप ने तीन शादियां की हैं तो मैं भी अब तीन शादियां करूंगा और अब मुझे तुम्हारी जरूरत नहीं है.'