menu-icon
India Daily
share--v1

UP News: बस पर गिरा 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार, चपेट में आए 2 दर्जन लोग, 10 से ज्यादा की मौत

Gazipur Bas Accident:  उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में बारातियों से भरी बस हाईटेंशन तार के चपेट में आ गई. इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई है.

auth-image
India Daily Live
Gazipur Bas Accident

Gazipur Bas Accident: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में बारात लेकर जा रही बस बड़े हादसे का शिकार हो गई. बस पर 11 हजार वोल्ट का हाईटेशंन तार गिरने से आग लग गयी. इस घटना में कई लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, बस मऊ के कोपा से बारात लेकर मरदह के महाहर धाम पर आ रही थी.  इस बस में 25 से ज्यादा यात्री सवार थे. यह हादसा इतना भयानक था कि बस आग के गोले में तब्दील हो गई. 

 

हादसे और करंट के कारण लोग बस को दूर से ही जलता देखते रहे. बिजली विभाग को इस घटना की जानकारी दी गई. इसके बाद करंड बाद किया गया और तब जाकर लोग बस तक पहुंच सके और किसी तरह आग पर काबू पा सके. 

वाराणसी के डीआईजी ओपी सिंह ने बताया कि बारातियों से भरी बस हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई जिस वजह से यह हादसा हुआ है. मौके पर प्रशासन मौजूद है और राहत कार्यों में लगा है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने और गंभीर रूप से घायलों को पचास-पचास हजार रुपये देने का एलान किया है. उन्होंने प्रशासन को पीड़ितों को नि:शुल्क उपचार मुहैया कराए जाने के भी निर्देश दिए हैं.