menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: तस्वीर हुई साफ, हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान

Lok Sabha Elections 2024: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह हाजीपुर सीट से NDA के प्रत्याशी के रूप में मैं खुद चुनाव लड़ेगे. 

auth-image
India Daily Live
Chirag Paswan

Lok Sabha Elections 2024: बिहार में सीट शेयरिंग बंटवारे के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह हाजीपुर सीट से NDA के प्रत्याशी के रूप में मैं खुद चुनाव लड़ेगे. 13 मार्च को चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी (रामविलास) को एनडीए में 5 सीटें मिली है. वहीं उनके चाचा पशुपति पारस की पार्टी आरएलजेपी को एनडीए में एक भी सीट नहीं मिल पाई. इसके बाद पशुपति पारस पारस ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया. 

चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान हाजीपुर सीट से 9 बार सांसद रहे है. रामविलास पासवान की मौत के बाद उनकी लोक जनशक्ति पार्टी दो गुट में बंट गई थी. इसमें एक गुट का प्रतिनिधित्व चिराग पासवान तो दूसरे का पशुपति पारस  कर रहे हैं. बीते कई महीनों से पशुपति कुमार पारस हाजीपुर सीट पर अपनी दावेदारी जता रहे थे लेकिन NDA सीट बंटवारे में उनको एक भी सीट नहीं दी गई. 

क्या चाचा-भतीजे में होगी चुनावी लड़ाई? 

चाचा-भतीजे के बीच विवाद की जड़ हाजीपुर सीट रही है, जो अब चिराग पासवान के पास चली गई है. जहां से वो चुनावी किस्मत आजमाएंगे. बीते दिनों चिराग पासवान ने कहा था कि हमारी पार्टी के संसदीय बोर्ड ने मुझे ही हाजीपुर से चुनाव लड़ने के लिए नाम प्रस्तावित किया है. उन्होंने चाचा पशुपति कुमार पारस पर इशारों ही इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि वह किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं.