share--v1

Lok Sabha Election 2024: 'न गठबंधन तोड़ा है, न तोड़ेंगे' बिहार में चाचा-भतीजे के बीच बनी बात

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एनडीए ने नाराज चल रहे चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस ने यह साफ कर दिया है कि आगामी चुनाव में वह एनडीए के साथ रहेंगे.

auth-image
India Daily Live
Courtesy: Pashupati Paras

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के पहले बिहार की राजनीति में एक बड़ी हलचल सामने आई है. चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस ने एक बड़ा ऐलान किया है. पशुपति पारस ने खुद को एनडीए का हिस्सा बताया है. उन्होंने कहा कि वह एनडीए के साथ है और बिहार की सभी 40 लोकसभा सीट पर एनडीए के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे. 

पशुपति पारस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि हमारी पार्टी रालोजपा, एनडीए का अभिन्न अंग है! माननीय प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी हमारे भी नेता है और उनका निर्णय हमारे लिए सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए पूरे देश में 400 सीट जीतेगी और रिकॉर्ड तोड़ बहुमत से NDA की सरकार बनेगी.  उन्होंने एक दूसरे पोस्ट में लिखा, 'बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर विजय प्राप्त करने में हमारी पार्टी का पूर्ण समर्थन है और रहेगा'.

पहले किया था बगावत का ऐलान

चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस ने इससे पहले एनडीए से बगावत करने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि वह हर हाल में हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा था कि अगर एनडीए उन्हें हाजीपुर से उम्मीदवार नहीं बनाती है तो वह दूसरे विकल्प की ओर रुख करेंगे. 

NDA ने नहीं दी थी एक भी सीट

बिहार में एनडीए की ओर से पशुपति पारस की पार्टी को एक भी सीट नहीं दी गई थी जिसके बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. पारस ने कहा था कि मेरे साथ नाइंसाफी की गई है. बता दें, सीट शेयरिंग में पशुपति पारस के भतीजे चिराग पासवान की पार्टी को 5 सीटें दी गई थी लेकिन उनकी पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी इसी बात से वह नाराज चल रहे थे.

बिहार में NDA का सीट शेयरिंग फॉर्मूला

NDA की ओर से सीट शेयरिंग में बीजेपी को 17 सीटों, जेडीयू को 16 सीटें, चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को 5 सीटें, जीतन राम मांझी की पार्टी HAM को 1 सीट और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल को एक सीट दी गई है.