menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: आसनसोल में बिहारी VS बिहारी, शॉटगन को टक्कर देंगे 'पावर स्टार'

Lok Sabha Elections 2024: आसनसोल सीट से बीजेपी भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को टिकट दे सकती है. अगर ऐसा होता है को इस सीट से बिहारी बनाम बिहार का मुकाबला देखेने को मिल सकता है.

auth-image
India Daily Live
Pawan Singh

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी कैंडिडेट्स की लिस्ट तैयार करने में लगी है. सूत्रों की मानें तो एक-दो दिन में बीजेपी की पहली लिस्ट सार्वजनिक की जा सकती है. गुरुवार को बीजेपी की केंद्रीय समिति की बैठक में 100 कैंडिडेट्स के नाम फाइनल होने की बात कही जा रही है. जो नाम सामने आ रहे हैं उसमें कई पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ सकते है. लिस्ट में भोजपुरी स्टार पवन सिंह का नाम भी बताया जा रहा है. बीजेरपी पश्चिम बंगाल की आसनसोल संसदीय सीट पर भोजपुरी गायक और अभिनेता पवन सिंह को उतार सकती है.

ऐसा होता है तो आसानसोल की सीट दो बिहारी आमने-सामने होंगे. अभिनेता से नेता बने TMC सांसद शत्रुघ्न सिन्हा बंगाल के आसनसोल से सांसद हैं. 2019 के लोसभा चुनाव में भाजपा की टिकट से बाबुल सुप्रियो जीते थे. बाद में उन्होंने बीजेपी छोड़ दिया और टीएमसी में शामिल हो गए. 2021 के बंगाल विधानसभा में चुनाव लड़े और ममता सरकार में मंत्री बने. 

शत्रुघ्न सिन्हा से भिड़ेंगे पवन सिंह?

आसनसोल में 2022 में उपचुवान हुआ. तृणमूल कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया, जहां से जीतकर वह फिर से संसद पहुंचने में कामयाब रहे. शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी के अग्निमित्र पॉल को भारी मतों से हराया. अब अगर बीजेपी 2024 के चुनाव मे पवन सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित करता है तो लड़ाई दिलचस्प हो जाएगी. आसनसोल में बिहारी वोटरों की संख्या अच्छी है. पवन सिंह भोजपुरी के सुपरस्टार हैं और उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है. 

भोजपुरी के सुपरस्टार हैं पवन सिंह

पवन सिंह का जन्म भोजपुर (आरा) जिले के जोकहरी में हुआ है. उन्होंने देवरा बड़ा सतावेला, भोजपुरिया राजा जैसी प्रमुख भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया है. वो भोजपुरी के कई म्यूजिक एल्बम में भी काम कर चुके हैं. जनता के बीच उनकी खासी लोकप्रियता है. रिपोर्ट्स की मानें तो पवन सिंह की अनुमानित नेटवर्थ लगभग 6-8 मिलियन डॉलर (करीब 50-65 करोड़ रुपये के आस-पास) है. पवन सिंह भोजपुरी सिनेमा के सबसे महंगे एक्टर्स में एक है.

पहली लिस्ट में कई बड़े नाम

बीजेपी की पहली लिस्ट में बड़े नामों में वाराणसी से नरेंद्र मोदी, गांधीनगर से अमित शाह, लखनऊ से राजनाथ सिंह, नागपुर से नितिन गडकरी, अमेठी से स्मृति ईरानी, संबलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, ग्वालियर या गुना-शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया, विदिशा या भोपाल से शिवराज सिंह चौहान शामिल हो सकते हैं, जिनकी उम्मीदवारी की घोषणा की जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक, अलग-अलग राज्यों से भाजपा नेताओं के नाम सामने आए हैं. जिन राज्यों से नेताओं के नाम पहली लिस्ट के लिए फाइनल किए गए हैं, उनमें राजस्थान, दिल्ली, तेलंगाना, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, असम, हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश शामिल है.