menu-icon
India Daily
share--v1

WPL 2024: RCB को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट से हटी ये स्टार आलराउंडर, नादिन डी क्लार्क की हुई एंट्री

WPL 2024: इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट WPL (विमेंस प्रीमियर लीग) से बाहर हो गई हैं. जानिए इसके पीछे की वजह...

auth-image
Bhoopendra Rai
WPL 2024

हाइलाइट्स

  • विमेंस प्रीमियर लीग 2024 का आयोजन 23 फरवरी से 17 मार्च तक होना है.
  • RCB टीम में शामिल हीथर नाइट ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है.

WPL 2024: 23 फरवरी से विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का आगाज होना है. इससे पहले इस लीग की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड विमेंस टीम की कप्तान और स्टार आलराउंडर  हीथर नाइट ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. वह अपने देश के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज में बतौर कप्तान नजर आएंगी. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मुकाबले 19 मार्च से 7 अप्रैल तक होंगे. इधर फ्रेंचाइजी ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान भी कर दिया है. 

हीथर नाइट का पहला सीजन कैसा रहा था? 

हीथर नाइट गेंद और बल्ले से कमाल करती हैं. डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन उन्होंने बेंगलुरु की ओर से 8 मैचों में 135 रन बनाए थे. चार विकेट भी निकाले थे. लेकिन इस सीजन यह दिग्गज नजर नहीं आएगी. 

नादिन डी क्लार्क बनीं रिप्लेसमेंट

विमेंस प्रीमियर लीग 2024 का आयोजन 23 फरवरी से 17 मार्च तक होना है. इसके लिए सभी टीमें तैयार हैं. आरसीबी ने देर ना करते हुए हीथर नाइट के रिप्लेसमेंट के रूप में साउथ अफ्रीका की ऑलराउंडर नादिन डी क्लार्क को टीम में शामिल किया. यह प्लेयर भी एक बढ़िया आलराउंडर है.

नादिन डी क्लार्क का टी20 करियर

साउथ अफ्रीका की ऑलराउंडर नादिन डी क्लार्क ने अपने टी20 करियर में 46 मैच खेले हैं. वो राइट हैंड बल्लेबाजी के साथ ही मीडियम पेस बॉलिंग करती हैं. उन्होंने 46 मैचों में कुल 419 रन बनाए और 35 विकेट लिए हैं. 

महिला प्रीमियर लीग 2024 का शेड्यूल और पूरी डिटेल

बीसीसीआई ने हाल में टाटा महिला प्रीमियर लीग 2024 का शेड्यूल जारी किया था. जिसके तहत 
WPL के सीजन-2 की शुरुआत 23 फरवरी से होगी. टूर्नामेंट का ओपनिंग मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. इस बार बेंगलुरु और दिल्ली में सभी मैच आयोजित किए जाएंगे. कुल 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इस सीजन के पहले 11 मुकाबले बेंगलुरु में खेले जाएंगे, बाद के 9 मुकाबले और दो प्लेऑफ के मैच दिल्ली में आयोजित किए जाएंगे.