menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2024: 'हार्दिक-गिल को बाहर रखो, कोहली से ओपनिंग कराओ', इस दिग्गज के बयान से मची खलबली

World Cup 2024: इन दिनों आईपीएल 2024 चल रहा है. इसके बाद टी20 विश्व कप होगा, जिसे लेकर टीम इंडिया के स्क्वाड पर लगातार चर्चा चल रही है.

auth-image
India Daily Live
Team India squad Simon Doull

World Cup 2024: इसी साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियां तेज हैं. खिलाड़ी आईपीएल 2024 में जलवा टीम इंडिया में सिलेक्शन के लिए अपनी-अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं. 31 मई तक बीसीसीआई टीम का ऐलान कर सकती है, इससे पहले न्यूजीलैंड के स्टार क्रिकेटर रहे साइमन डूल ने विश्व कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड को लेकर बड़ा बयान दिया और खलबली मचा दी. 

फेमस कॉमेंटेटर साइमन डूल ने बीसीसीआई के चयनकर्ताओं को सलाह दी है कि विश्व कप टीम से हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल को बाहर रखो, जबकि ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर शामिल करने पर जोर दिया. वे चाहते हैं कि रिंकू सिंह टीम में रहें, इसके लिए उन्होंने विराट कोहली से ओपनिंग कराने की सलाह भी दी है. 

विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए- साइमन डूल

साइन डूल ने अपने बयान में कहा 'मेरे हिसाब से 100 प्रतिशत विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए. मुझे नहीं लगता कि उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, क्योंकि अगर वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे तो रिंकू सिंह की जहग नहीं बनेगी, जबकि मेरी टीम में रिंकू सबसे पहले आते हैं. इसलिए विराट को ओपनिंग करनी चाहिए. 

साइन डूल ने आगे ये भी कहा कि 'अब कोहली के साथ दूसरी तरफ रोहित शर्मा या यशस्वी जायसवाल जिसकी मर्जी हो उससे ओपनिंग करवानी चाहिए. आधुनिक क्रिकेट में कोहली के लिए ओपनिंग ही सही जगह है, क्योंकि बाद में जब स्पिनर आएंगे तो कोहली के खेलने के लिए वह सही समय नहीं होगा'.

हार्दिक और गिल को रखा बाहर 

साइमन डूल ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 भी बताई, जिसमें उन्होंने ना तो पांड्या को रखा और ना ही गिल को शामिल किया. बतौर विकेटकीपर उन्होंने पंत की जगह संजू सैमसन को चुना. इसे लेकर डूल ने कहा 'मेरे हिसाब से  यशस्वी जायसवाल अगर बाहर हैं तो आप 3 पर संजू सैमसन, 4 पर सूर्यकुमार, 5 पर शिवम दुबे, 6 पर रिंकू सिंह, 7 पर रवींद्र जड़ेजा रख सकते हैं.'