menu-icon
India Daily
share--v1

World Cup 2024: मोहम्मद कैफ ने चुनी Team India, गिल, रिंकू बाहर, IPL 2024 के हीरो की एंट्री

World Cup 2024: जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप 2024 होना है, इसके लिए मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया का स्क्वाड चुना है.

auth-image
India Daily Live
World Cup 2024 Mohammad Kaif Picked Team India Squad

World Cup 2024: इन दिनों देश में आईपीएल 2024 की धूम है. अब तक 27 मैच पूरे हो चुके हैं. आईपीएल के ठीक बाद टी20 विश्व कप होना है, इसके लिए टीम का चयन होना बाकी है. इससे पहले क्रिकेट के दिग्गज टीम के चयन को लेकर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. इस बीच पूर्व भारतीय स्टार क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड चुना है, जिसमें उन्होंने कई स्टार खिलाड़ियों को पिक नहीं किया, जबकि आईपीएल 2024 में बल्ले से कमाल कर रहे 2 खिलाड़ियों को मौका दिया है.

ऐसा रखा बैटिंग ऑर्डर

टी20 विश्व कप 2024 के लिए मोहम्मद कैफ ने अपनी टीम में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को जगह दी है. तीसरे नंबर पर विराट कोहली और चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को रखा है. कैफ की टीम में मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा के कंधों पर होगी.

2 स्टार स्पिनर को मौका

कैफ ने अपनी टीम में स्टार स्पिनर कुलदीप यादव को जगह दी है, जो युजवेंद्र चहल के साथ मिलकर स्पिन का जादू दिखाएंगे. तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज का नाम है.

रिंकू-गिल बाहर, शिवम दुबे और रियान पराग को दी एंट्री

मोहम्मद कैफ आईपीएल 2024 में जलवा दिखा रहे शिवम दुबे और रियान पराग को विश्व कप टीम में रखा है. दुबे जहां चेन्नई के लिए छक्के बरसा रहे हैं तो वहीं रियान इस सीजन राजस्थान रॉयल्स के टॉप रन स्कोरर हैं और अब तक 6 मैचों में 18 सिक्स मार चुके हैं.

मोहम्मद कैफ की भारत के लिए टी20 विश्व कप टीम

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे, रियान पराग, मोहम्मद सिराज