share--v1

क्यों आपस में भिड़ गई पाकिस्तान-श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड? पैसों का है माजरा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फिर से पैसों का रोना मचा दिया है. एशिया कप के बकाया पैसे के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से पीसीबी भिड़ गई है.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

Pakistan: पाकिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर से आमने-सामने है. एशिया कप के वक्त हुई लड़ाई के बाद झगड़ा खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही. टूर्नामेंट की मेजबानी से शुरू हुई लड़ाई अब पैसों तक चली आई है. दोनों बोर्ड के बीच इस बात को लेकर वित्तीय विवाद में फंस गया है. दरअसल पिछले साल एशिया कप को श्रीलंका में स्थानांतरित कर दिया गया. इसके कारण आए तीन-चार मिलियन डॉलर के अतिरिक्त खर्च पर मामला फंस गया है. भारतीय रुपए में यह कीमत देखें तो तकरीबन 25 से 33 करोड़ रुपए बनते हैं.

हाइब्रिड मॉडल में खेला गया एशिया कप

एशिया कप पाकिस्तान में होने वाला था. लेकिन सुरक्षा कराणों से भारत ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया. इसके बाद टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल खेलने का फैसला किया गया. इस हाइब्रिड मॉडल के तहत टूर्नामेंट के ज्यादातर मुकाबले श्रीलंका में खेले गए. जबकि कुछ मैचों की मेजबानी पाकिस्तान ने की. इसमें विमान, होटल और अन्य चीजों में खर्च बढ़ गया. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने साफ तौर पर कहा कि वह वित्तीय बोझ उठाने को तैयार नहीं है. इसके पीछे का कारण श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि इस आयोजन से अतिरिक्त कमाई नहीं हुई. 

बीसीसीआई ने दिया श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का साथ

एशियाई क्रिकेट परिषद की मीटिंग में पीसीबी ने मुद्दा उठाया. बीसीसीआई का साथ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ है.  मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है जय शाह ने कहा चूंकि पाकिस्तान इस आयोजन का मेजबान बना रहा और श्रीलंका के आयोजन स्थल और सुविधाओं का उपयोग किया गया, इसलिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का पैसा देने चाहिए. 
 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 10:54 PM IST