share--v1

अगर ऐसा होता तो अश्विन को मिल जाता 500वां विकेट, आखिर क्यों अंपायर ने बदला फैसला

Ravichandran Ashwin: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आर अश्विन अपने 500वें टेस्ट विकेट लेने से चूक गए. हालांकि विकेट उनके खाते में आ गया था लेकिन कुछ इस तरह से चला गया.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

Ravichandran Ashwin 500th Test Wicket Dispute: भारत के दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अपने टेस्ट करियर में 499 विकेट पूरे कर लिए है. उन्होंने यह आकंड़ा इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में छूआ. हालांकि इस दौरान अश्विन अपना 500वां टेस्ट विकेट भी लेने वाले थे लेकिन थर्ड अंपायर के निर्णय ने इस पर पानी फेर दिया. साथ ही बल्लेबाजी कर रहे टॉम हार्डले को नॉट आउट करार दिया गया.

रिव्यू के कारण फैसला पलटा 

मैच के चौथी पारी के 63वें गेंदबाजी करने आए अश्विन की गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे टॉम हार्डले के हाथ से लगकर गेंद लगकर गई और कीपर केएस भरत ने उसको लपक लिया. जिसपर टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपील की और अंपायर ने कैच पर ऑउट करार दे दिया. लेकिन हार्टले ने रिव्यू ले लिया. जिसपर थर्ड अंपायर ने रिप्ले चेक करने पर पाया कि गेंद का बल्ले या ग्लव्स से कोई संपर्क नहीं हुआ है. जिसके लिए थर्ड अंपायर के निर्णय के आधार पर हार्टले को नॉट आउट दे दिया गया.

अगले मैच में अश्विन 500 विकेट में होंगे शामिल

हालांकि भारतीय टीम ने कैच के लिए अपील की थी जिसपर फिल्ड अंपायर ने आउट दिया था लेकिन थर्ड अंपायर ने रिव्यू के दैरान जब चेक किया तो गेंद हार्टले के पैड पर लगी थी. लेकिन अपील कैच के लिए हुई थी इसलिए अंपायर कॉल को मानते हुए हार्टले को नॉट आउट दे दिया गया. इससे साथ ही अश्विन के खाता में आया 500वां विकेट आकर भी खाते से बाहर चला गया. जिसके बाद वो कोई विकेट नहीं पा सके. उम्मीद है कि अगले मैच में अश्विन अपना 500वां विकेट हासिल करेंगे.

 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 10:16 PM IST