menu-icon
India Daily
share--v1

जिसका हमें था इंतजार! सुपर संडे को सुपरहिट मुकाबला, जब आमने सामने होगी रोहित और बाबर की सेना

क्रिकेट फैंस के लिए आज का दिन खास है. भारत और पाकिस्तान की टीम जब मैदान में आमने-सामने होंगे तो इसकी दीवानगी देखने लायक होगी. तैयरी पूरी हो गई है अब बस इंतजार है तो शाम के 8 बजने का.

auth-image
India Daily Live
IND vs PAK
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड में जिस दिन का करोड़ों फैंस को इंतजार था वो दिन आ गया है. एक और आईसीसी इवेंट में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी. शाम 8 बजे से सबकी नजर इस मैच पर होगी. क्रिकेट के दीवानों के लिए आज का दिन खास है. इस मैच का रोमांच चरम पर होगा और हर तरफ इसकी चर्चा होगी. दोनों टीमें अमेरिका की न्यूयॉर्क सीटी में भिड़ेगी. एक तरफ रोहित शर्मा की सेना होगी तो दूसरी तरफ बाबर आजम की सेना.

भारत-पाकिस्तान महामुकाबला नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस स्टेडियम की क्षमता 34 हजार दर्शकों का है. पिच को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.  एडिलेड ओवल के मुख्य क्यूरेटर डेमियन हॉग के मार्गदर्शन में अप्रैल में यहां चार ड्रॉप-इन पिचें बिछाई गई जो अभी तक सेट नहीं हो पाई हैं. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी पिच पर सवाल खड़े किए हैं. 

पाकिस्तान के लिए जीतना जरुरी

भारत ने यहा एक प्रैक्टिस मैच खेला है, लेकिन पाकिस्तान ने अभी तक यहां कोई मैच नहीं खेला है. पहले मैच में अमेरिका से हारने वाली पाकिस्तानी टीम गुरुवार की रात ही यहां पहुंची है. उधर भारत अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ आराम से जीतकर जोश में है. इस मुकाबले के लिए न्यूयॉर्क के नैसो काउंटी स्टेडियम में जबरदस्त तैयारी है. फैंस की भीड़ तो तय है, सिक्योरिटी भी जबरदस्त है और दोनों टीमें भी तैयार हैं. ये मुकाबला बहुत अहम होने वाला है क्योंकि पाकिस्तान को तो हर हाल में जीत की जरूरत है, नहीं तो उसका आगे बढ़ना मुश्किल हो सकता है. 

भारत का पलड़ा भारी

टी20 में भारत का पलड़ा हमेशा भारी रहा है. दोनों टीमों के बीच अबतक 12 टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें भारत ने 8 मैच जीते हैं, वहीं पाकिस्तान को 3 में जीत मिली है. ऐसे में आईसीसी इवेंट में भारत हमेशा पाकिस्तान को पटखनी देते आया है.  पिछले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को मेलबर्न में हराया था. 

बारिश के आसार

मैच की तैयारी पूरी हो गई है, लेकिन फैंस की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. नैसो काउंटी का मौसम खराब बताया जा रहा है. अनुमान है कि 9 जून को नैसो काउंटी में सुबह के वक्त मौसम अच्छी नहीं रहेगा और बारिश की आशंका है.  वेदर फोरकास्ट के मुताबिक, नैसो काउंटी में सुबह बारिश होने के चांस करीब 61 फीसदी हैं. भारत और पाकिस्तान का मैच अमेरिका की टाइमिंग के हिसाब से सुबह 10:30 बजे से शुरू होना है. ऐसे में बारिश की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, आजम खान (विकेटकीपर),शाहीन शाह अफरीदी, इफ्तिखार अहमद,  हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर.