menu-icon
India Daily
share--v1

3 पर पंत, कोहली से ओपनिंग और अमेरिका की पिच..., हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले कप्तान रोहित ने सब बता दिया

Ind Vs Pak T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप में 9 जून को भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. उससे पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस की है.

auth-image
India Daily Live
Rohit Sharma
Courtesy: Social Media

Ind Vs Pak T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान के टी 20 विश्व कप में रविवार को हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाना है. इस मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस की. प्रेस कांफ्रेंस में हिटमैन शर्मा ने नंबर तीन पर पंत को क्यों खिलाया और कोहली से ओपन क्यों कराया और उनकी चोट का क्या हाल से लेकर सब कुछ बता दिया. आइए जानते हैं उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में क्या-क्या कहा?        

हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए हर सवाल का जवाब अपने अंदाज में दिया. इस दौरान वो मजाक करते भी नजर आए. उनके जवाब ने हॉल में बैठे पत्रकारों को हंसने पर मजबूर कर दिया.      

ऋषभ पंत को नंबर तीन पर क्यों भेजा?

आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ऋषभ पंत ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी की. पंत ने उस मैच में 26 गेंदों पर नाबाद 36 रनों की पारी खेली थी. पंत को नंबर तीन पर खिलाने वाले सवाल पर रोहित शर्मा ने जवाब देते हुए कहा- पंत ने आईपीएल में नंबर तीन पर बल्लेबाजी की थी. वहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. वहीं से उन्हें नंबर तीन पर खिलाने का आईडिया आया. पंत जिस तरह से काउंटर अटैक करते हैं वह हमारे काम आएगा. फिलहाल ओपनर्स के अलावा किसी भी बल्लेबाज का बैटिंग क्रम फिक्स नहीं है. हम बस फ्लेक्सिबल रहना चाहते हैं.

विराट कोहली से ओपन क्यों कराया?

विराट कोहली को लेकर रोहित शर्मा ने कहा- हम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रह सकते हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच नहीं खेला, पहले मुकाबले में चल नहीं पाए लेकिन हमें उनके अनुभव और काबिलियत के बारे में भी पता होना चाहिए.      

अमेरिकी पिच को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा

पिच को लेकर रोहित शर्मा ने कहा- यह पिच हमारी चुनौतियां का एक हिस्सा है. गाबा में हमने बहुत सी चोटें खाई थी. आपको पता होना चाहिए विश्व कप से बड़ा कुछ नहीं होता. शरीर पर चोट लगती है वह विश्व कप से बड़ी नहीं. आपको डट कर बहादुरी के साथ खेलना होगा. परिस्थितियों के सामने आपको सावधान रहना होगा.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के प्रेशर पर क्या बोले कप्तान

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली मैच को लेकर रोहित शर्मा ने कहा- पाकिस्तान के खिलाफ हमने 7 महीने पहले ही विश्व कप और एशिया कप खेला है. उनके खिलाफ हम अपना सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करना चाहेंगे.