menu-icon
India Daily
share--v1

'जब मैटर बड़ा होगा, विराट वहां खड़ा होगा...', सुपर 8 से पहले टीम इंडिया के कोच ने भरी हुंकार

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में अब तक फॉर्म में नहीं दिख रहे. तीन लीग मैचों में कोहली के बल्ले से मात्र 5 रन निकले हैं. लेकिन जब टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर से कोहली के फॉर्म के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने साफ कहा कि कोहली शानदार फॉर्म में हैं बस एक अच्छे मैच की बात है.

auth-image
India Daily Live
Virat Kohli
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी करना मुश्किल है. खासकर के अमेरिका की पिचों पर एक-एक रन बनाने के लिए बैटर को संघर्ष करना पड़ रहा है. भारत का भी कोई भी बैटर अभी तक के मैंचों में फुल फ्लो में नहीं दिखा. टीम इंडिया की सबसे बड़ी चिंता है विराट कोहली के बल्ले से रन न निकलना है. कोहली टी20 वर्ल्ड कप के तीन मैचों में फ्लाप रहे हैं. तीन मैचों में उनका कुल स्कोर 5 रन है. 

आईसीसी टूर्नामेंट के 2024 संस्करण से पहले टी20 विश्व कप के इतिहास में विराट कोहली ने के सबसे ज्यादा रन हैं.  इस रन में 14 पचास से अधिक पारियां शामिल हैं,  जो इतिहास में किसी खिलाड़ी द्वारा अब तक की सर्वाधिक पारियां हैं. आईपीएल में भी कोहली का बल्ला खूब बोल रहा था. जहां उन्होंने 15 पारियों में 741 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीता. वर्ल्ड कप में भी उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है, टीम ने उन्हें ओपनिंग कराने का फैसला लिया, लेकिन विराट कोहली अभी तक टूर्नामेंट मे अच्छा नहीं कर पाए हैं. अब तक तीन मैचों में कोहली ने केवल पांच रन बनाए हैं, जिसमें बुधवार को न्यूयॉर्क में यूएसए के खिलाफ गोल्डन डक भी शामिल है. 

बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने क्या कहा? 

जब टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर से कोहली के फॉर्म के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने अटपटा जवाब दिया. फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद मैच के बाद होने वाली मीडिया कॉन्फ्रेंस में यह सवाल उठा. राठौर ने कहा कि मुझे यह अच्छा लगता है जब हर बार जब मैं आता हूं तो विराट कोहली के बारे में सवाल पूछे जाते हैं कि वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं या नहीं. बिल्कुल भी चिंता की बात नहीं है वह (कोहली) जिस टूर्नामेंट (आईपीएल) से आया हैं, तब से शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

ड्रॉप-इन पिच पर संघर्ष कर रहे विराट

कोहली को भले ही न्यूयॉर्क की मुश्किल ड्रॉप-इन पिच पर संघर्ष करना पड़ा हो, लेकिन राठौर ने 35 वर्षीय खिलाड़ी का समर्थन करते हुए कहा कि जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत होगी तो वह मजबूती से वापसी करेंगे. उन्होंने कहा, वास्तव में यह अच्छी बात है कि वह थोड़ा और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं और पूरी तरह से तैयार हैं. मुझे लगता है कि एक बल्लेबाज के तौर पर यह एक अच्छी जगह है. कुछ अच्छे मैचों का इंतजार है.  भारत अपना अगला मैच 20 जून को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा.