menu-icon
India Daily
share--v1

'दर्द में हिटमैन', PAK के खिलाफ खेलेंगे या नहीं? अभी-अभी आया ताजा अपडेट, जानें

T20 World Cup 2024, Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की चोट पर ताजा अपडेट आया है, जो फैंस को राहत देने वाला है.

auth-image
India Daily Live
Rohit Sharma injury
Courtesy: tWITTER

T20 World Cup 2024, Rohit Sharma: टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 में 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ जीत के साथ आगाज किया है. न्यूयॉर्क के नए मैदान नासाउ काउंटी में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए सब कुछ सही हुआ, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा 50 जमाने के बाद चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए थे. उन्हें दर्द था. अब फैंस जानना चाहते हैं कि आखिरी रोहित शर्मा कैसे हैं, क्या वे 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले अहम मैच में खेल पाएंगे?  

6 जून को रोहित शर्मा की बाइसेप्स चोट पर ताजा अपडेट आया है. एक टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट्स के अनुसार, एक विश्वसनीय सूत्र ने हिटमैन की स्थिति पर अपडेट देते हुए कहा, 'रोहित की चोट गंभीर नहीं है. उन्होंने खुद कहा कि यह थोड़ा दर्दनाक है, अब तक उन्हें पाकिस्तान के खेल के लिए ठीक होना चाहिए' सूत्र ने ये भी कहा कि 'हमें खुश होना चाहिए कि रोहित और ऋषभ (पंत) को कुछ गंभीर नहीं हुआ. वे ठीक हैं.'

चोट पर रोहित ने क्या कहा था?

आपको बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते वक्त रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को कुछ बॉल शरीर पर लगी थीं, लेकिन दोनों खिलाड़ी गंभीर चोट से बच गए हैं. मैच में जीत के बाद रोहित शर्मा ने खुद कहा था कि उनकी इंजरी अधिक गंभीर नहीं है, बस हल्का सा दर्द है जिसके चलते उन्होंने मैदान के बाहर जाने का फैसला किया था. अब रोहित की चोट गंभीर नहीं होने की खबर के बाद फैंस ने राहत की सांस ली है.



पाक के खिलाफ रोहित का होना जरूरी

टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया को अपना अगला मैच 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है, जिसमें रोहित शर्मा का होना बेहद जरूरी है, क्योंकि पाकिस्तान टीम में तेज गेंदबाजों की फौज है. जिनके खिलाफ रोहित जैसा अनुभवी बैटर बढ़िया खेल सकता है. ये मैच उसी नासाउ काउंटी मैदान पर होना है, जहां गेंदबाजों के लिए बहुत ज्यादा मदद है. इस मैदान पर शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ और नसीम शाह घातक साबित हो सकते हैं.

कैसे चोटिल हुए थे रोहित शर्मा?

दरअसल, आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने शानदार अंदाज में फिफ्टी जमाई थी, जिसके बाद तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल की एक गेंद उनके एल्बो पर जा लगी. रोहित ने क्रॉस द लाइन शॉट मारने की कोशिश की थी, लेकिन गेंद को वे मिस कर गए, जो दाहिने हाथ के एल्बो पर जा लगी. इससे उन्हें दर्द हुआ और वे फिजियो के साथ मैदान छोड़कर चले गए.

पहले ही मैच में 52 रन कूटे

आयरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा जब रिटायर हर्ट हुए थे, तब उन्होंने 37 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए थे. इसके बाद सूर्यकुमार यादव बैटिंग करने उतरे थे. इस मैच में आयरलैंड ने 16 ओवरों में 96 रन किए थे, जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 12.2 ओवरों में जीत हासिल कर ली.