menu-icon
India Daily
share--v1

विजय के साथ भारत का टी20 विश्व कप में आगाज, रोहित एंड कंपनी ने न्यूयॉर्क में कर दिया कमाल

India vs Ireland: भारत ने टी 20 विश्व कप में जीत के साथ आगाज किया. टीम इंडिया ने अपने पहले मुकाबले में आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर मैच जीत लिया है. इस जीत के साथ भारत अपने ग्रुप में नंबर वन पर पहुंच गया है.

auth-image
India Daily Live
Ind Vs Ire
Courtesy: Social Media

India vs Ireland: टीम इंडिया ने जीत के साथ टी 20 विश्व कप में आगाज कर लिया है. विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में भारत ने बड़ी ही आसानी से आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है. 97 रनों रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 12.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. ऋषभ पंत ने छक्का जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई.

आयरलैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में 96 रन बनाकर आल आउट हो गई थी. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी की शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 22 रन जोड़े.

कप्तान ने जड़ा शतक

विराट कोहली तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर मार्क अडायर की गेंद पर कैच आउट हो गए. कोहली के आउट होने के बाद नंबर तीन पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने उतरे. पंत और कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों ने 69 रनों की साझेदारी की. कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 37 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली. वो रिटायर्ड हर्ट हो गए.

छक्का मारकर ऋषभ ने जिताया मैच

कप्तान के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद सूर्य कुमार यादव बल्लेबाजी करने के लिए आए. छक्का मारने के चक्कर में सूर्य कैच आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर शिवम दुबे आए. अंत में जीत के लिए 6 रनों की दरकार थी. ऋषभ पंत ने छक्का जड़कर टीम इंडिया को विजयी बना दिया.

आयरलैंड की ओर से मार्क मार्क अडायर और बेंजामिन व्हाइट ने 1-1 विकेट चटकाए. वहीं, भारत की ओर से हार्दिक ने 3, बुमराह और अर्शदीप ने 2-2 तो सिराज और अक्षर ने 1-1 विकेट चटकाए. 

टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी करने का फैसला किया था. आयरलैंड की टीम भारतीय टीम के गेंदबाजों के आक्रमण को झेल नहीं पाई. पूरी टीम तेंज गेंदबाजों के आगे धराशायी हो गई.