menu-icon
India Daily
share--v1

'अल्लाह इसको आज रन बनाने दो', PAK में विराट का गजब क्रेज, पूर्व कप्तान ने बयां की दीवानगी

Azhar Ali On Virat Kohli: पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान अजहर अली ने बताया कि विराट कोहली कभी आत्मसंतुष्ट नहीं होते, यह उनकी खास विशेषता है, जिसका सीमा पार सम्मान किया जाता है.

auth-image
India Daily Live
Azhar Ali On Virat Kohli
Courtesy: Twitter

Azhar Ali On Virat Kohli: विराट कोहली...यह एक ऐसा नाम है, जो मौजूदा क्रिकेट का किंग है. विराट के मुकाबले कोई ऐसा खिलाड़ी है, जिसे तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 पर रखा जाए. टीम इंडिया की रन मशीन कहलाने वाले इस दिग्गज ने रिकॉर्ड्स की बारिश की हुई है. कोहली क्रिकेट इतिहास के उन  क्रिकेटर्स में शामिल हैं, जिनके कायल विरोधी भी हैं. पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो भारत का कट्टर प्रतिद्वंदी माना जाता है, लेकिन टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को पाकिस्तान में प्यार करने वालों की संख्या लाखों में है. वहां कोहली का जबरदस्त क्रेज है. सिर्फ फैंस नहीं बल्कि पाकिस्तान टीम के स्टार खिलाड़ी भी कोहली को खूब पसंद करते हैं. इस बात का खुलासा टीम के पूर्व कप्तान अजहर अली ने किया है.

टी20 विश्व कप 2024 में आज भारत-पाकिस्तान के बीच अहम मैच होना है, जिस पर पूरे देश की नजर है. इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान में विराट कोहली के लिए दीवानगी कितनी ज्यादा है. कोहली का क्रेज बहुत ज्यादा हैं. फैंस उनके लिए दुआ करते हैं. उन्हें खेलते देख बेताब रहते हैं. अली ने ये भी कहा कि जब कोहली बुरे दौर से जूझ रहे थे तब उन्होंने 3 साल तक तक ये दुआ कि विराट जल्दी से जल्दी फॉर्म में लौट आएं.



जब विराट पाकिस्तान में खेलेंगे जब आप उनका क्रेज समझ पाएंगे

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली ने कहा "जिस दिन विराट लाहौर, कराची, रावलपिंडी या मुल्तान में खेलेंगे, तभी आप लोग पाकिस्तान में उनके क्रेज को समझ पाएंगे. आप यकीन नहीं करेंगे स्टेडियम हरे रंग की जर्सियों से भरा होगा, मगर पीछे नाम बाबर या शाहीन का नहीं बल्कि विराट का होगा और फैंस की पीठ पर नंबर 18 की जर्सी होगी.



मैने तीन साल तक उसके लिए दुआ की

अजहर अली ने कहा कि जब कोहली 2019 से 2022 तक फॉर्म में नहीं थे तो मैंने उसके लिए बहुत बार प्रार्थना की. अल्लाह इसको आज रन बनाने दो. मैंने कोहली के लिए प्रार्थना की है. मुझे नहीं पता कि क्यों, लेकिन मैंने तीन साल तक लगातार ऐसा किया. आपको ऐसे लोग मिलेंगे, जो विराट की बल्लेबाजी की आलोचना करेंगे, लेकिन उनकी आलोचना करने से पहले कम से कम यह समझने की कोशिश करें कि उन्होंने 15 साल से अधिक समय तक क्या किया है. एक गिरावट आई थी, लेकिन वह वापस आ गया. मैंने किसी को ऐसा करते नहीं देखा.

पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 16 वनडे और 10 टी20 खेले

आपको बता दें कि विराट कोहली ने अभी तक पाकिस्तान में एक भी मैच नहीं खेला है. कोहली साल 2006 में भारत की अंडर 19 टीम के साथ पाकिस्तान गए थे, लेकिन साल 2008 में मुंबई हमलों के बाद भारत ने पाकिस्तान के साथ अपने क्रिकेट संबंध समाप्त कर दिए. जिसके बाद यह दोनों टीमें आईसीसी के टूर्नामेंट में नजर आती हैं. कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 16 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं, इसके बाद भी पाकिस्तान में कोहली की लोकप्रियता चरम पर है.