share--v1

Corey Anderson: अब इस देश के लिए खेलेगा NZ का तूफानी आलराउंडर, 5 साल बाद वापसी, 36 गेंदों में ठोका थी सेंचुरी

Corey Anderson: कोरी एंडरसन साल 2020 से ही अमेरिका में रह रहे हैं. अब उन्हें नेशनल टीम में जगह मिल गई है.

auth-image
India Daily Live

Corey Anderson: टी20 विश्व कप 2024 धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है. जून में होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें अमेरिका भी शामिल है. अब इस टीम में न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक आलराउंडर की एंट्री हुई है, जो गेंद और बल्ले से कमाल करता है. जब यह खिलाड़ी अपने रंग में होता है तो विरोधी टीमों की शामत आती है. ये कोई और नहीं बल्कि वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 36 गेंदों पर शतक ठोक चुके कोरी एंडरसन हैं.

एक वक्त न्यूजीलैंड के सबसे खतरनाक आलराउंडर रहे कोरी एंडरनस को अमेरिका की टी20 टीम में चुना गया है. अमेरिका ने कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कोरी एंडरसन को टीम में जगह दी. माना जा रहा है कि एंडरसन अब टी20 विश्व कप भी खेलते दिखेंगे. 5 साल बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है. कोरी एंडरसन उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने मेजर लीग क्रिकेट के आने के बाद अपा बेस अमेरिका में शिफ्ट कर लिया था, इसी वजह से वो इस देश की नेशनल टीम से खेलने के लिए पात्र हो सके. वे 2020 से ही अमेरिका में रह रहे हैं.

5 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

कोरी एंडरनस ने आखिरी इंटरनेशल मुकाबला न्यूजीलैंड के लिए 2 नवंबर 2018 को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. यह टी20 मैच था, जिसमें उन्होंने 25 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. इसके बाद उन्हें कभी टीम में मौका नहीं मिला. 

न्यूजीलैंड के लिए 5 साल क्रिकेट खेला

कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड के लिए 2013 में टेस्ट डेब्यू किया था. 2016 में पहला वनडे खेला. 2018 में उन्होंने टीम के लिए आखिरी टी20 मैच खेला था. उन्होंने तीनों फॉर्मेट में 2277 रन बनाए और 90 विकेट निकाले. न्यूजीलैंड से संन्यास लेने के बाद वो अमेरिका में क्रिकेट खेल रहे थे और अब उन्हें नेशनल टीम में जगह मिली है. 

कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए यूएसए की टीम

मोनांक पटेल (कप्तान), आरोन जोंस (उप कप्तान), कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, जेसी सिंह, सौरभ नेत्रवाल्कर, निसाग्र पटेल, स्टीव टेलर, एंड्रीस गौस, हरमीत सिंह, शादले वैन शल्कविक, नास्तुष प्रदीप केन्ज़ीगे, मिलिंद कुमार, नीतीश कुमार और उस्मान रफीक.

Also Read