share--v1

'वो अद्भुत इंसान, उनके जैसा पूरे भारत में कोई नहीं' MS Dhoni की इस अदा का कायल हुआ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

IPL 2024: एमएस धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं. 42 साल की उम्र में भी धोनी इस सीजन जलवा दिखा रहे हैं, अब स्टीव स्मिथ ने उनकी जमकर तारीफ की है.

auth-image
India Daily Live

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन में एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान नही हैं. उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ को अपना उत्तराधिकारी बनाया है. हालांकि विकेट के पीछे रहते हुए धोनी गायकवाड़ को कप्तानी के टिप्स दे रहे हैं. गुजरात टाइटंस के खिलाफ धोनी ने विकेट के पीछे डाइव लगाकर विजय शंकर का एक अद्भुत कैच लपका था, 42 साल में धोनी की यह एनर्जी देखकर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ चौंक गए. उन्होंने धोनी की तारीफों के पुल बांधे हैं. 

स्मिथ मानते हैं कि धोनी ने समय को भी पीछे छोड़ दिया है, विकेट के पीछे धोनी से बेहतर कोई नहीं है, क्योंकि धोनी के पास असाधारण कौशल है, भारत में ऐसा कोई नहीं है जो उनकी खेल समझ से आगे निकल सके. राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम के लिए स्मिथ और धोनी एक साथ खेले थे, उन दिनों को याद करते हुए स्मिथ ने कहा कि उन्होंने भी धोनी से काफी कुछ सीखा है. 

'भारत में स्टंप के पीछे एमएस धोनी से बेहतर कोई नहीं है'- स्मिथ

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान स्मिथ ने कहा 'भारत में स्टंप के पीछे एमएस धोनी से बेहतर कोई नहीं है, जिस तरह से वह खेल के कोणों को समझते हैं, वो वह किसी से कम नहीं हैं.  धोनी एक शांत स्वभाव के व्यक्ति हैं, वे खेल के बाहर कई चीजों में बेहद व्यस्त हैं, लेकिन बेहद शांतचित्त और एक शानदार इंसान हैं. उनके साथ खेलना अद्भुत था. मैने खूब आनंद लिया. 

CSK का शानदार आगाज

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स ने धमाकेदार आगाज किया है. उसने अपने पहले दोनों मैच जीत लिए हैं. पिछले सीजन की चैंपियन सीएसके को अब अपनी तीसरा मुकाबला 31 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है. यह सीजन एमएस धोनी का आखिरी सीजन माना जा रहा है. उन्होंने खुद कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. धोनी ने चेन्नई की टीम को 5 ट्रॉफी जिताई हैं.

Also Read