menu-icon
India Daily
share--v1

उलटफेर वाला T20 WC, अब अफगानों ने न्यूजीलैंड को धोया, राशिद खान ने मचाया कहर

टी20 वर्ल्ड कप में एक और उलटफेर देखने को मिला है. अब अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा दिया है. राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी से कहर मचा दिया.

auth-image
India Daily Live
T20 WC
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड कप में एक और उलटफेर देखने को मिला है. अब अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा दिया है. वर्ल्ड कप में 14वां मुकाबला अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया. इसके पहले कनाडा ने आयरलैंड को 12 रनों से हराकर सबको चौंका दिया. उधर पाकिस्तान अमेरिका से हार गया और अब अफगानिस्तान ने कीवीओं का शिकार किया है. 

टी20 वर्ल्ड कप में शनिवार को न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 159 रन बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड 15.2 ओवर में 75 रन पर ऑलआउट हो गया. अफगानिस्तान के लिए कप्तान राशिद खान और फजलहक फारूकी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4-4 विकेट लिए. इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले टीम ने युगांडा को 125 रन से हराया. 

रहमानुल्लाह गुरबाज ने खेली  80 रनों की पारी

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 160 रन का टारगेट दिया था. टीम के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 56 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 80 रन बनाए. अफगानिस्तान को रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले पहले विकेट के लिए 103 (87 गेंद) रनों साझेदारी की. न्यूज़ीलैंड के लिए बोल्ट और हेनरी ने सबसे ज़्यादा 2-2 विकेट लिए.

75 रनों पर ऑलआउट हुई पुरी टीम

टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई. मैच में कभी भी कीवी नहीं दिखे. लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 15.2 ओवर में महज़ 75 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.  आखिरी विकेट मैट हेनरी के रूप में आया. अफगानिस्तान को 84 रन से जीत मिली है. अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी और कप्तान राशिद खान ने 4-4 विकेट झटके. दोनों ही गेंदबाज़ों ने 17-17 रन खर्च किए. 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेट कीपर), केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमन, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन.

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेट कीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नाइब, अजमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान (कप्तान), करीम जनत, नूर अहमद, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी.