menu-icon
India Daily
share--v1

जिसके पीछे पड़े आलोचक, उसे CSK के कोच ने बताया दूसरा 'कपिल देव', बोले- वर्ल्ड कप में मचाएगा तबाही

T20 WC 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग को पूरा भरोसा है कि  टी20 विश्व कप में शिवम दुबे गेंद और बल्ले से धमाल मचाएंगे.

auth-image
India Daily Live
Stephen Fleming
Courtesy: Twitter

T20 WC 2024: टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया को आज यानी 5 जून को अपना पहला मैच खेलना है, उसके सामने आयरलैंड की टीम है, जिसके पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी भी हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि यह टीम भारत को चुनौती दे सकती है. इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर सबकी नजर है. माना जा रहा है कि शिवम दुबे का पत्ता कट सकता है, क्योंकि अभ्यास मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे का बल्ला खामोश रहा था. उन्होंने 16 गेंदों पर सिर्फ 14 रन बनाए थे.

इस पारी को लेकर आलोचक उनके पीछे पड़े हैं. इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इस खिलाड़ी की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं.

कपिल देव की तरह हैं शिवम दुबे- स्टीफन फ्लेमिंग

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा 'जिस तरह से शिवम दुबे बात करते हैं, अगर उनकी बॉलिंग वैसी रहती है तो फिर वो कपिल देव की तरह हैं. वो काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. आईपीएल के दौरान उन्होंने काफी मेहनत की थी.'



आईपीएल 2024 के बारे में बात करते हुए फ्लेमिंग ने कहा 'हमारे पास कई सारे खिलाड़ी थे जो ऑलराउंडर का रोल निभा सकते थे, लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर नियम की वजह से ऑलराउंडर्स की अहमियत कम हो जाती है. पार्ट टाइम गेंदबाजों की भूमिका भी ना के बराबर रह जाती है, जो अच्छी चीज नहीं है.

स्टीफन फ्लेमिंग ने अपने बयान में आगे कहा कि 'शिवम दुबे ने अपनी गेंदबाजी पर काफी काम किया है, अगर कंडीशन सही मिल गईं तो फिर वो बल्लेबाजों को परेशानी में भी डाल सकते हैं.  उनके कटर्स और पेस में बदलाव काफी अहम हो सकते हैं.

फ्लेमिंग को पूरा भरोसा

दरअसल, शिवम दुबे को लेकर कहा जा रहा है कि वो बल्लेबाजी को अच्छी कर सकते हैं, लेकिन गेंदबाजी में उनकी धार नहीं दिखती. इसे लेकर उनके चयन पर भी सवाल उठ रहे हैं. इस बीच स्टीफन फ्लेमिंग का यह बयान बताता है कि इस दिग्गज को शिवम दुबे पर पूरा भरोसा है.



IPL में दिखाया जलवा, तब जाकर मिली टीम इंडिया में जगह

शिवम दुबे ने पिछले 2 सीजन चेन्नई के लिए कमाल की बल्लेबाजी की थी. आईपीएल 2024 में उन्होंने 14 मैचों में 36 की औसत और 162 के स्ट्राइक रेट से 396 रन किए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 28 छक्के और इतने ही चौके निकले थे. इस दमदार प्रदर्शन के बाद ही उन्हें टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में मौका मिला है.