menu-icon
India Daily
share--v1

Shubman Gill: खत्म होने की कगार पर था शुभमन का टेस्ट करियर, फिर कैसे सीरीज जिताकर बन गए हीरो

Shubman Gill Test Performance: पिछले कई मैचों और टेस्ट पारियों में टीम और फैंस को निराश करने वाले शुभमन गिल ने धमाकेदार वापसी की. रांची टेस्ट में न सिर्फ उन्होंने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली बल्कि उनकी पारी के दम पर भारत को मैच के साथ ही सीरीज में भी जीत मिली.

auth-image
India Daily Live
Shubman Gill test

Shubman Gill Test Performance: रांची टेस्ट में भारत की जीत के मुख्य सुत्रधार भले ही ध्रुव जुरेल रहे हो लेकिन दूसरी पारी में शुभमन गिल की 52 रनों की नाबाद पारी ने उनको एक बार फिर चर्चा में ला दिया है. शुभमन और जुरेल की पारी के बदौलत भारतीय टीम ने न केवल मैच अपने नाम किया बल्कि सीरीज पर भी 3-1 से कब्जा जमाया.

शुभमन गिल को शुरुआती कुछ पारियों में खूब आलोचना में झेलनी पड़ थी. गिल जहां शुरुआती पहली तीन पारियों में फिसड्डी साबित हुए थे वहीं विशाखापट्टनम टेस्ट की दूसरी पारी में उनके बल्ले से शानदार शतक निकला था. वहीं इस सीरीज के पहले भी शुभमन गिल की टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन को देखते हुए मीडिया क्रिटिक हुई थी. लेकिन दूसरे टेस्ट में वापसी के साथ ही गिल ने न केवल अपने बल्ले से रन निकाला जबकि टीम को भी संकट से ऊबारा. राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रन बनाए जबकि रांची टेस्ट की दूसरी पारी में 52 रनों की सबसे महत्वपूर्ण पारी खेली.

विशाखापट्टनम टेस्ट से हुई वापसी

विशाखापट्टनम टेस्ट की दूसरी पारी में गिल की शतकीय पारी ने उनकी भी फॉर्म में वासी दिलाई. बल्कि उनके टेस्ट करियर में संजीवनी का काम किया. जिसके बाद गिल राजकोट टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन करते नजर आए. और फिर रांची टेस्ट की दूसरी पारी में गिल की 52 रनों की महत्वपूर्ण और जिताऊ पारी खेलकर मैच को भारत के खाते में डाल दिया. इसी पारी के बदौलत न सिर्फ मैच में भारत को जीत मिली बल्कि इसके साथ ही सीरीज भी भारत के नाम हुई.

गिल का टेस्ट करियर

शुभमन गिल ने टेस्ट क्रिकेट की 24 मैचों के 45 पारियों में 1382 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 6 अर्धशत जमाए हैं. जबकि उनका सर्वाधिक स्कोर 128 रन का रहा है.