menu-icon
India Daily
share--v1

फैंस के लिए Good News, टीम में अचानक हुई Prithvi Shaw की एंट्री, फिर मचाएंगे धमाल

Ranji Trophy: पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी 2024 में खेलते दिखेंगे. मुंबई की टीम ने उन्हें बंगाल के खिलाफ होने वाले मैच के लिए स्क्वाड में जोड़ा है. 

auth-image
Bhoopendra Rai
Prithvi Shaw

हाइलाइट्स

  • शॉ को अगस्त 2023 में इंग्लैंड में वनडे कप के दौरान चोट लगी थी.
  • अब वह पूरी तरह फिट हैं और रणजी ट्रॉफी 2024 में जलवा दिखाते नजर आएंगे.

Ranji Trophy: टीम इंडिया से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ के फैंस के लिए गुड न्यूज है. शॉ जल्द ही रणजी ट्रॉफी 2024 के जरिए मैदान पर वापसी करेंगे. बुधवार यानी 31 जनवरी को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) ने हरी झंदी दे दी है. इसका मतलब ये है कि शॉ पूरी तरह फिट हैं और मैदान पर 6 महीने बाद खेलते दिखेंगे. मुंबई की टीम ने बंगाल के खिलाफ होने वाले अपने अगले मुकाबले के लिए उन्हें स्क्वाड में जगह दी है. 

रणजी ट्रॉफी 2024 के तहत मुंबई को अपना अगला मैच 2 फरवरी से बंगाल के खिलाफ इडन गार्डेन के मैदान पर खेलना है, जिसमें शॉ कमाल की पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब देना चाहेंगे और टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोकेंगे. 

अगस्त 2023 में हुए थे चोटिल

शॉ को अगस्त 2023 में इंग्लैंड में वनडे कप के दौरान चोट लगी थी, तभी से वह क्रिकेट एक्शन से दूर हैं. बीच में उनकी कुछ फोटोज भी वायरल हुई थीं, जिनमें उनका वजन बढ़ा हुआ दिख रहा था, लेकिन इसके बाद भी शॉ ने फिटनेस हासिल की है, अब देखना होगा कि वह बल्ले से क्या करते हैं.

वन-डे कप 2023 के 4 मैचों में बनाए थे 429 रन

पृथ्वी शॉ पिछले साल इंग्लैंड में वन-डे कप खेल रहे थे. तभी उन्हें घुटने में चोट लगी थी. वो उस वक्त जबरदस्त फॉर्म में थे और खूब रन बना रहे थे. उन्होंने 4 मैचों में 143 की औसत से 429 रन बनाए थे. उनके बल्ले से 1 शतक एक फिफ्टी निकली थी. हाई स्कोर 244 रहा था. शॉ ने 19 चौके और 19 छक्के जमाए थे. 

रहाणे की कप्तानी में अब तक 4 में से 3 मैच जीते

रणजी ट्रॉफी 2024 में मुंबई ने अभी तक इस सीजन 4 में तीन मुकाबले जीते हैं. एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. टीम ग्रुप बी में 20 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर मौजूद है. अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

बंगाल के खिलाफ मैच के लिए मुंबई की टीम इस प्रकार है

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), शिवम दुबे, पृथ्वी शॉ, जय बिष्टा, भूपेन ललवानी, अमोघ भटकल, सुवेद पारकर, प्रसाद पवार (विकेटकीपर), हार्दिक तैमोर (विकेटकीपर), सूर्यांश शेडगे, तनुष कोटियान, अथर्व अंकोलेकर, आदित्य धूमल, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डॉयस और सिलवेस्टर डिसूजा।