share--v1

Ranji Trophy 2024: 'बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्ला', सरफराज के भाई Musheer ने डेब्यू में दोहरा शतक ठोक मचाई खलबली

Ranji Trophy 2024, Musheer Khan Double Century: रणजी ट्रॉफी 2024 में मुशीर खान ने मुंबई के लिए डेब्यू में दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया है.

auth-image
Bhoopendra Rai

Ranji Trophy 2024, Musheer Khan Double Century: भारत और इंग्लैंड के बीच  जारी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है. तीसरे मुकाबले में सरफराज खान ने डेब्यू किया और दोनों पारियों में अर्धशतक ठोक चर्चा में आए. अब सरफराज के भाई मुशीर खान ने डेब्यू में दोहरा शतक ठोक क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है. उन्होंने मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया और बड़ौदा के खिलाफ दोहरा शतक ठोक इतिहास रच दिया. वो फर्स्ट क्लास के डेब्यू मैच में ही दोहरा शतक जमाने वाले दुनिया के 26वें खिलाड़ी बने हैं. 

रणजी ट्रॉफी का दूसरा क्वार्टरफाइनल बड़ौदा और मुंबई के बीच खेला जा रहा है. मुंबई की टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही है. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने अपना पहला विकेट 57 रनों पर गंवा दिया था. पृथ्वी शॉ 33 रन बनाकर आउट हुए थे. इसके बाद मुशीर खान ने मैदान पर कदम रखा. पहले तो उन्होंने समय लिया, लेकिन फिर धीरे-धीरे गियर बदला और पहले दिन स्टंप तक शतक पूरा किया.

दूसरे दिन मुशीर ने 350 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से दोहरा शतक जमाया. मुशीर फिलहाल 350 गेंदों में 200 रनों पर नाबाद हैं. मुंबई ने 7 विकेट खोकर 379 रन बना लिए हैं. 

कौन हैं मुशीर खान

मुशीर खान बढ़िया आलराउंडर हैं. वो दाएं हाथ के बैटर हैं और बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं. वे रणजी में मुंबई की टीम के लिए अपना पहला मैच खेल रहे हैं. इसी टीम के लिए उनके बड़े भाई सरफराज खान ने कई सालों तक खेलकर रनों का अंबार लगाया और टीम इंडिया में जगह बनाई. 

Musheer khan
अपने पिता और भाई सरफराज के साथ मुशीर खान (दाएं)

मुशीर को खुद से बेहतर मानते हैं सरफराज

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करने वाले सरफराज खान अपने छोटे भाई मुशीर को खुद से भी बढ़िया बैटर मानते हैं. वो खुद कह चुके हैं कि जब भी उनके रन नहीं बनते तो वह मुशीर के ही वीडियो देखकर गलती ठीक करते हैं. उन्हें मुशीर का बैटिंग बहुत अच्छी लगती है. 

अंडर 19 विश्व कप में मुशीर ने दिखाया था जलवा

मुशीर खान खान हाल में साउथ अफ्रीका में खेले गए अंडर 19 विश्व कप में टीम इंडिया का अहम हिस्सा थे. भारत ने बिना कोई मैच गंवाए फाइनल तक का सफर तय किया था, जिसमें मुशीर ने बड़ा योगदान दिया था. वे कप्तान उदय सहारन के बाद टूर्नामेंट में दूसरे हाई रन स्कोरर थे, जिन्होंने 7 मैचों में 60 की बढ़िया औसत से 360 रन बनाए थे. इस खिलाड़ी ने 1 शतक और 2 फिफ्टी जमाई थीं. 

Also Read