menu-icon
India Daily
share--v1

Ranji Trophy 2023-24: अबिन मैथ्यू का बॉलिंग मैजिक, पुडुचेरी ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया, कैसा रहा रणजी में अब तक का हाल

रणजी ट्रॉफी 2023-24: शुरुआती दौर में रोमांच और उतार-चढ़ाव. यहां जानिए प्रत्येक ग्रुप के हिसाब से क्या रहा अब तक मैचों का नतीजा.

auth-image
Antriksh Singh
ranji trophy

रणजी ट्रॉफी स्कोर अपडेट:  भारतीय क्रिकेट के घरेलू सत्र के सबसे बड़े और ऐतिहासिक टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2023-24 की शुरुआत 5 जनवरी से हुई है. टूर्नामेंट के पहले दिन से ही रोमांच और उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं

ग्रुप ए

विदर्भ ने संजय रघुनाथ के नाबाद 84 रनों की बदौलत सर्विसेज को 7 विकेट से हराया.

झारखंड ने कुमार सूरज के शतक और विराट सिंह के नाबाद अर्धशतक की बदौलत सौराष्ट्र के खिलाफ ड्रॉ खेला.

ग्रुप बी:

मुंबई ने बिहार को 100 रनों पर आउट कर पारी और 51 रन से जीत हासिल की.

आर्य जुयाल और प्रियम गर्ग के शतकों के बावजूद केरल उत्तर प्रदेश के खिलाफ ड्रॉ खेलने में सफल रहा.

रिकी भुई के 175 रनों से आंध्र ने पहली पारी का नेतृत्व किया और बंगाल के साथ ड्रॉ खेला.

वहीं, असम के लिए रियान पराग की 87 गेंदों में 155 रनों की धमाकेदार पारी 11 चौकों और 12 छक्कों के साथ छत्तीसगढ़ को 10 विकेट से जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी. पराग केवल 56 गेंदों में तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचे, जो रणजी ट्रॉफी में दूसरा सबसे तेज शतक है.

ग्रुप सी:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी में सुधार के बावजूद पंजाब कर्नाटक को रोक नहीं सका और कर्नाटक ने 7 विकेट से जीत हासिल की.

अरजान नागासवाला के चार विकेट के दम पर गुजरात ने तमिलनाडु को 187 रनों पर आउट कर 111 रनों से जीत दर्ज की.

के सिद्धार्थ के 151 रनों के अलावा गोवा की पारी में कोई बड़ा स्कोर नहीं बना और टीम 263 रन पर आउट हो गई, जिससे त्रिपुरा को 237 रनों की बड़ी जीत मिली.

ग्रुप डी:

ओडिशा के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद महेश पिथिलिया के पांच विकेट ने बड़ौदा को 147 रनों की बड़ी जीत दिलाने में मदद की.

दिल्ली की दूसरी पारी में अबिन मैथ्यू के पांच विकेट लेने से पुडुचेरी को दिल्ली के खिलाफ शानदार जीत दिलाई और बिना किसी परेशानी के लक्ष्य का पीछा किया. 

पुडुचेरी ने 9 विकेट से मुकाबला जीता. दिल्ली की दोनों पारियों 150 से नीचे आउट हुई जिसका खामियाजा उनको भुगतना पड़ा. स्टार खिलाड़ियों से सजी दिल्ली की कमान युवा यश ढुल के हाथों में थी और इसमें ईशांत शर्मा जैसा इंटनरेशनल दिग्गज भी खेल रहा था. हालांकि ईशांत का प्रदर्शन अब अपने पीक दिनों की छाया मात्र भी नहीं रह गया है.

प्लेट ग्रुप:

मोहित जांगरा की 124 गेंदों में 126 रनों की पारी ने मिजोरम के दूसरे पारी के प्रदर्शन को बेहतर बनाया. उन्होंने लक्ष्य का पीछा करने में चार विकेट भी लिए लेकिन सिक्किम आशीष थापा और सुमित सिंह के अर्धशतकों की बदौलत चार विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रहा.