menu-icon
India Daily
share--v1

12 छक्के, 11 चौके...56 गेंदों में ठोका शतक, रियान पराग ने रणजी में मचाई तबाही

Riyan Parag: रियान पराग ने रणजी ट्रॉफी में तबाही मचाई है. रणजी ट्रॉफी सीजन के पहले ही मैच में असम के लिए रियान ने तूफानी पारी खेल दी है.

auth-image
Gyanendra Sharma
 Riyan Parag

हाइलाइट्स

  • रियान पराग ने रणजी में खेली तूफानी पारी
  • 56 गेंदों में ठोक दिया शतक

Riyan Parag: रियान पराग ने रणजी ट्रॉफी में तबाही मचाई है. रणजी ट्रॉफी सीजन के पहले ही मैच में असम के लिए रियान ने तूफानी पारी खेल दी है. रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेले जा रहे मुकाबले में रियान ने रणजी ट्रॉफी इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक ठोक दिया है. पराग ने अपनी पारी में 12 छक्के और 11 चौके लगाए. 

असम के कप्तान पराग ने शतक लगाने के लिए 56 गेंदें लीं और 55 रन और जोड़कर अंततः 87 गेंदों में 11 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 155 रन बनाए. पराग ने रणजी ट्रॉफी इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक लगाया है. वह 87 गेंद पर 155 रन बनाकर आउट हुए.

घरेलू क्रिकेट लगा रखी है आग

रियान पराग घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल दिखा रहे है.  रियान पराग ने देवधर ट्रॉफी के साथ ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. देवधर ट्रॉफी की 5 पारियों में उन्होंने 88 की औसत से 354 रन बनाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 137 का था. 

रणजी में सबसे तेज शतक  ऋषभ पंत के नाम

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले पराग ने 7 चौके और इतने ही छक्के की मदद से 100 रन बनाए. यह रणजी ट्रॉफी इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक है. सबसे तेज शतक मारने का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम दर्ज है. उन्होंने झारखंड के खिलाफ सिर्फ 48 गेंद पर शतक ठोका था. पराग के बाद तीसरे स्थान पर नमन ओझा हैं. ओझा ने मध्य प्रदेश के लिए 2015 में 69 गेंद पर शतक जड़ा था. उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ 81 गेंद पर 115 रन बनाए थे.