menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup से पहले मुश्किल में बांग्लादेश टीम, खड़ी हुई ये बड़ी समस्या

Rangana Herath: इसी साल जून में टी20 विश्व कप होना है. इससे पहले बांग्लादेश टीम की कोचिंग स्टॉफी की समस्या से जूझ रही है. अब रंगना हेराथ ने दोबारा स्पिन गेंदबाजी कोच बनने से इनकार किया है.

auth-image
Bhoopendra Rai
Bangladesh Cricket Board

Rangana Herath: बांग्लादेश की टीम अपने कोचिंग स्टॉफ की समस्या से जूझ रही है. हाल में बोर्ड ने बैटिंग कोच, असिस्टेंट कोच, तेज गेंजबाजी कोच, एनालिस्ट और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच के लिए विज्ञापन निकाला है. इस बीच खबर सामने आई है कि श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ ने दोबारा बांग्लादेश टीम का कोच बनने से इंकार कर दिया है. वे 2 साल तक बांग्लादेश टीम के स्पिन बॉलिंग कोच रहे, लेकिन पिछले साल उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है.

कॉन्ट्रैक्ट का वक्त पूरा होने के कुछ दिन बाद ही बोर्ड ने रंगना हेराथ को दोबारा स्पिन मेंटर बनने का ऑफर दिया था, लेकिन वह राजी नहीं हुए. पहले उन्होंने इसमें दिलचस्पी दिखाई थी, लेकिन अपने वकीलों से बात करके उन्होंने फैसला किया कि वो अब ये जिम्मेदारी नहीं निभाएंगे. इस बात की जानकारी बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशंस चेयरमैन जलाल यूनिस ने दी है.

जलाल यूनिस ने क्या कहा?

जलाल यूनिस ने बताया कि 'रंगना हेराथ अब हमारे साथ नहीं हैं. हमने उन्हें जो ऑफर दिया था, उसे उन्होंने स्वीकार नहीं किया है और अब वो हमारी टीम का हिस्सा नहीं हैं.

Rangana Herath
Rangana Herath

विश्व कप के दौरान टीम के साथ काम किया

दिसंबर 2021 में रंगना हेराथ बांग्लादेश टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच बने थे. रंगना हेराथ ने विश्व कप के दौरान बांग्लादेश के स्पिनर्स के साथ काम किया. दिसंबर 2023 में रंगना हेराथ का कार्यकाल समाप्त हो गया है.

टी20 विश्व कप की तैयारी कैसे होगी?

रंगना हेराथ के अलावा फील्डिंग कोच शेन मैक्डरमॉट भी इस्तीफा दे चुके हैं. बांग्लादेश टीम ने इस साल यानी 2024 में एक भी मुकाबला नहीं खेला है. कुछ ही महीनों बाद टी20 विश्व कप होना है. इस लिहाज से बोर्ड के पास कोचिंग स्टॉफ की कमी टीम के लिए बड़ा झटका साबित हो सकती है.

कौन हैं रंगना हेराथ

रंगना हेराथ श्रीलंका टीम के दिग्गज स्पिनर्स में शामिल हैं. 1999 में डेब्यू करने वाले इस गेंदबाज ने 2018 में आखिरी टेस्ट खेला था. वह 93 टेस्ट मैचों में 433 शिकार कर चुके हैं. 71 वनडे में उनके नाम 74 विकेट हैं. 17 टी20 में रंगना ने 18 विकेट चटकाए हैं. टेस्ट में 127 रन देकर 9 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.