menu-icon
India Daily
share--v1

T20 वर्ल्ड कप पर पाक आतंकियों की नजर, कैसे होगा भारत-पाकिस्तान मैच?

टी20 वर्ल्ड कप पर आतंकियों की नजर है. वेस्टइंडीज में आयोजकों को पाकिस्तान इस्लामिक स्टेट ब्रांच की तरफ से धमकी मिली है.

auth-image
India Daily Live
T20 WC

टी20 वर्ल्ड कप का खुमार चढ़ने लगा है. एक महीने से कम समय के बाद टूर्नामेंट का आगाज होगा. इसबार टी20 वर्ल्ड कप का काफिला वेस्टइंडीज और अमेरिका पहुंचा है. अब जो खबर आ रही है वो चिंता बढ़ाने वाली है. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आयोजकों आतंकी धमकी मिली है. ये धमकी इस्लामिक स्टेक की अफगानिस्तान-पाकिस्तान ब्रांच से आई है. 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. 

धमकी मिलने के बाद से आयोजन एक्शन में आ गए हैं और सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाने के काम में जुट गए हैं. क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने क्रिकबजॉन संडे को बताया कि हम मेजबान देशों और शहरों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं और हमारे आयोजन के लिए पहचाने गए किसी भी जोखिम को कम करने के लिए उचित योजनाएं पर काम कर रहे हैं. 

प्रो-इस्लामिक स्टेट से मिली धमकी

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि सुरक्षा खतरा प्रो-इस्लामिक स्टेट से आया है. इसमें कहा गया है कि, "प्रो-इस्लामिक स्टेट (आईएस) मीडिया स्रोतों ने खेल आयोजनों के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले अभियान शुरू किए हैं, जिसमें अफगानिस्तान-पाकिस्तान शाखा के वीडियो संदेश शामिल हैं. आईएस-के ने कई देशों में हमलों की योजना के बारे में बताया है और समर्थकों से अपने देशों में युद्ध के मैदान में शामिल होने का आग्रह किया.

वेस्टइंडीज और अमेरिका में होगा टूर्नामेंट

क्रिकेट टी20 विश्व कप 2 से 29 जून, 2024 तक खेला जाएगा. यह वेस्टइंडीज के एंटीगुआ, बारबुडा, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस और त्रिनिदाद और टोबैगो में आयोजित किया जाएगा. संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क और टेक्सास के लिए भी मैच होंगे. फिलहाल, अमेरिकी आयोजन स्थलों पर किसी विशेष खतरे की सूचना नहीं मिली है. फाइनल बारबाडोस में खेला जाएगा और सेमीफाइनल त्रिनिदाद और गुयाना में होगा. यह पहली बार है जब वेस्टइंडीज 2010 के बाद से क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी करेगा.