share--v1

NZ vs SA Test: कीवी टीम को बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी

Daryl Mitchell: साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के बीच न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है. जानिए आखिर क्यों डेरिल मिशेल दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे.

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

Daryl Mitchell: न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच कीवी टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार आलराउंडर डेरिल मिशेल चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं. वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज  का हिस्सा भी नहीं होंगे. टेस्ट फॉर्मेट में इस खिलाड़ी का औसत 53.46 का है. उन्होंने पहले टेस्ट में 34 और 11 रनों की पारी खेली थी, लेकिन पैर में चोट की समस्या ने उन्हें परेशान कर दिया है. यही वजह है कि वो अब दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

डेरिल मिचेल पिछले करीब 7 महीने से पैर में चोट की समस्या से जूझ रहे हैं. बीच में उनकी यह चोट ठीक हो रही थी, लेकिन अब उसने दोबारा परेशान कर दिया है. इसी चोट के चलते उन्हें जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में आराम दिया गया था. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने डेरिल मिचेल के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि उनकी जगह विल यंग को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

डेरिल मिचेल का क्रिकेट करियर

डेरिल मिचेच ने 21 टेस्ट मैचों में 53.46 की औसत से 1497 रन बनाए हैं. वे 5 शतक और 9 फिफ्टी जमा चुके हैं. इस खिलाड़ी ने 39 वनडे में 52.57 की औसत से 1577 रन बनाए हैं. उनके बैट से 6 शतक और 5 फिफ्टी निकली हैं. टी20 के 20 मैचों में वो 26.25 की औसत से 1260 रन बना चुके हैं. इस फॉर्मेट में उनके नाम 7 अर्धशतक हैं.

सीरीज में 1-0 से आगे कीवी टीम, ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी टी20 और टेस्ट

साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम ने 281 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ उसने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. अब दूसरा मुकबला 13 फरवरी से खेला जाना है. इसके बाद न्यूजीलैंड टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में 3 टी20 और 2 टेस्ट खेलना है.

Also Read

First Published : 08 February 2024, 09:43 AM IST