menu-icon
India Daily
share--v1

विराट कोहली या बाबर आजम? नासिर हुसैन ने चुना साल 2024 में सबसे ज्यादा रन बरसाने वाले बल्लेबाज का नाम

New Year 2024: नसीर हुसैन ने विराट कोहली और बाबर आजम से 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई है

auth-image
Antriksh Singh
babar azam virat kohli

New Year 2024: क्रिकेट के दिग्गज नासिर हुसैन ने अगले साल 2024 में खूब रन बरसाने वाले दो बल्लेबाजों का नाम लिया है - भारत के विराट कोहली और पाकिस्तान के बाबर आजम. 2023 में क्रिकेट का जलवा तो थम गया है, लेकिन अब सबकी निगाहें अगले साल होने वाले मैचों पर टिकी हैं.

हुसैन के मुताबिक, विराट कोहली 2023 में शानदार फॉर्म में दिखे. वर्ल्ड कप में उनकी बल्लेबाजी कमाल की थी. उनकी तकनीक भी लाजवाब नजर आई. यह सब इस बात का संकेत है कि विराट का मनोबल ऊंचा है और उनका खेल भी लय में है.

ऐसे में हुसैन ने विराट कोहली को अपनी पहली पसंद के उस बल्लेबाज के तौर पर चुना है जो साल 2024 में रनों की बौछार करेगा. बीते साल विराट ने 35 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2048 रन बनाए, जिसमें 8 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. उनका औसत 66.06 रहा! 

वर्ल्ड कप में भी उनका जलवा रहा, जहां उन्होंने 11 पारियों में 765 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने का खिताब अपने नाम किया. हालांकि, फाइनल में हार के बावजूद, पूरे टूर्नामेंट में विराट का प्रदर्शन लाजवाब रहा, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

हुसैन ने कहा कि अगले साल जून में वेस्टइंडीज और यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए, बाबर आजम को अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा. 2022 में पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचा था, लेकिन इंग्लैंड से हार गया था.

हुसैन ने कहा, "बाबर पर पाकिस्तान की जीत का काफी बोझ होता है. कप्तानी छोड़ने से शायद उनके कंधों से थोड़ा बोझ कम हुआ है. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट के लिए सबसे बड़ा काम वह ढेर सारे रन बनाकर कर सकते हैं. उन्हें रन की जरूरत है. उनके बल्ले से छक्के चौके निकलने चाहिए. उन्हें पाकिस्तान को पिछले वर्ल्ड कप की तरह फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभानी है."

2023 में हुए वनडे वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद, बाबर ने तीनों प्रारूपों की कप्तानी छोड़ दी थी. टूर्नामेंट में उनका बल्ला भी नहीं खूब चला, उन्होंने 9 पारियों में सिर्फ 320 रन बनाए. हालांकि, साल 2023 में 25 वनडे मैचों में उन्होंने 1065 रन बनाए और उनका औसत 46.30 रहा.

तो अब देखना है कि 2024 में विराट और बाबर का बल्ला कैसा गरजता है!