menu-icon
India Daily
share--v1

एमएस धोनी को चूना लगाया: पूर्व पार्टनरों ने क्रिकेट एकेडमी के नाम पर किया 15 करोड़ रुपए का घोटाला

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने दो पूर्व बिजनेस पार्टनर के खिलाफ केस फाइल किया है. रांची की सिविल कोर्ट में अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास के खिलाफ 15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है.

auth-image
Antriksh Singh
ms dhoni

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने दो पूर्व बिजनेस पार्टनर के खिलाफ केस फाइल किया है. रांची की सिविल कोर्ट में अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास के खिलाफ 15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है.

इन दोनों ने धोनी के साथ साल 2017 में करार किया था. धोनी के मुताबिक कंपनी ने करार के दौरान किए गए समझौते का पालन नहीं किया. इसके चलते  माही को 15 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है.

कंपनी पर आरोप क्या हैं-

कंपनी पर फीस और प्रॉफिट शेयर नहीं देने का आरोप है. यहां तक कि जब महेंद्र सिंह धोनी ने कंपनी को कई नोटिस भेजे, तो उस पर कोई कार्रवाई नहीं की और ना ही प्रोफिट में हिस्सा मिला. फिर इस कंपनी से धोनी ने 15 अगस्त 2021 को करार खत्म कर लिया. फिलहाल धोनी ने धोखा देने और आर्थिक नुकसान पहुंचाने के मामले में रांची के सिविल कोर्ट में केस किया है.

सौम्या दास ने क्या कहा-

सौम्या दास ने बताया है कि महेंद्र सिंह धोनी को धोखा देने का आरोप बेहद असत्य है. महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे कारोबार चलाने की अनुमति दी थी, जिसे बरकरार रखा गया है. उन्होंने एक कानूनी नोटिस भी भेजा, जिसका उचित जवाब दिया गया है और महेंद्र सिंह धोनी का बकाया दिया गया है.

क्रिकेट कोचिंग सेंटर की बातें देश-विदेश में

महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट कोचिंग सेंटर को देश-विदेश में खोला था. उन्होंने कंपनी के साथ समझौता करने की कोशिश की, लेकिन जब कोई निर्णय नहीं हुआ, तो उन्होंने कानूनी रास्ते पर जाने का फैसला किया है.

2021 में बंद हुए कोचिंग सेंटर

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम पर कई क्रिकेट एकेडमी खोली थीं, लेकिन 2021 में करार समाप्त होने के बाद इन सेंटरों को बंद कर दिया गया है.

मिहिर दिवाकर का परिचय

मिहिर दिवाकर का जन्म 10 दिसंबर 1982 को बिहार के सीवान में हुआ था. वह पूर्व डोमेस्टिक क्रिकेटर हैं और उन्होंने 1999 और 2009 के बीच 39 फर्स्ट क्लास और 36 लिस्ट-ए मैच खेले. उन्होंने 2000 में खेले गए अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की टीम का हिस्सा भी लिया था.