menu-icon
India Daily
share--v1

पैर की सर्जरी, हाथ में बैसाखी, कुर्सी पर बैठे-बैठे बोल्ड मार रहे मोहम्मद शमी, नहीं देखी होगी ऐसी रिकवरी

Mohammad Shami Viral Video: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी वापसी को लेकर इतने बेताब हैं कि अब बैठे-बैठे ही गेंदबाजी शुरू कर दी है. कुछ महीनों पहले उनके पैर की सर्जरी हुई थी.

auth-image
India Daily Live
Mohammad Shami
Courtesy: Mohammad Shami Instagram

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में अपनी शानदार गेंदबाजी से तहलका मचाने वाले मोहम्मद शमी इन दिनों टीम से बाहर चल रहे हैं. चोट के कारण टीम इंडिया और फिर आईपीएल से बाहर हुए मोहम्मद शमी ने कुछ दिनों पहले ही अपने पैर की सर्जरी करवाई है. इस सर्जरी के बाद से मोहम्मद शमी मैदान पर लौटने को कितने बेताब हैं यह उन्होंने दिखाना शुरू कर दिया है. पैर की चोट से जूझ रहे मोहम्मद शमी ने कुर्सी पर बैठे-बैठे बॉलिंग भी शुरू कर दी है. अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर मोहम्मद शमी ने जो वीडियो शेयर किया है वह दिखा रहा है कि भारत का ये सुपरस्टार जल्द ही मैदान पर दिखेगा और बल्लेबाजों को पवेलियन लौटने को मजबूर कर देगा.

फरवरी महीने में मोहम्मद शमी अपने पैर की सर्जरी कराने यूके गए थे. वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हुए मोहम्मद शमी ने बताया था कि उन्हें थोड़ा समय लग सकता है. इस ऑपरेशन के लगभग दो डेढ़ महीने बाद मोहम्मद शमी अब बैसाखी लेकर चलने लगे हैं और अपने पैर पर खड़े भी हो जा रहे हैं. आईपीएल से बाहर हुए मोहम्मद शमी को लेकर चर्चाएं हैं कि वह टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा भी नहीं होंगे. हालांकि, उनकी पहली प्राथमिकता अभी भी क्रिकेट ही है और वह इसके लिए पूरा जोर भी लगा रहे हैं.

हैरान कर देगी शमी की रिकवरी

हाल ही में मोहम्मद शमी ने इंस्टाग्राम पर कई पोस्ट की हैं, जिनमें वह अपने घर पर अपने कुत्तों से प्यार कर रहे हैं और बैसाखी की मदद से धीरे-धीरे चलते दिख रहे हैं. ईद के तुरंत बाद मोहम्मद शमी ने जो वीडियो डाला है उसमें तो वह बॉलिंग भी करने लगे हैं. घायल पैर वाले शमी बैठे-बैठे ही बॉलिंग कर रहे हैं और अपने साथियों के साथ क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं. शमी से बैठे-बैठे रहा नहीं गया तो वह खड़े भी हो गए और खड़े होते ही निकल आई उनकी खतरनाक स्टंप-टु-स्टंप बॉल. नतीजा यह हुआ कि सामने खड़ा बल्लेबाज बोल्ड हो गया.

मोहम्मद शमी ने भारत के लिए 64 टेस्ट मैच, 101 वनडे मैच और 23 टी 20 मैच खेले हैं. मोहम्मद शमी ने टेस्ट में 229 विकेट, वनडे में 195 विकेट और टी 20 में कुल 24 विकेट लिए हैं. इतना ही नहीं, IPL के कुल 110 मैचों में वह 127 विकेट भी ले चुके हैं. साल 2023 में भारत में खेले गए वनडे क्रिकेट विश्व कप में मोहम्मद शमी ने 24 विकेट लिए थे और दुनियाभर के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया था.