menu-icon
India Daily
share--v1

वानखेड़े में आखिरी बार खेलते नजर आएंगे MS धोनी! 

MS Dhoni: रविवार को वानखेड़े क्रिकेट मैदान पर चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला होना है. ऐसे में मुंबई क्रिकेट एसोसिएसन ने एम एस धोनी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है.

auth-image
India Daily Live
MSD

MS Dhoni: मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम भारतीय क्रिकेट की ऐतिहासिक सफलताओं का गवाह रहा है. इसी स्टेडियम पर साल 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एम एस धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप के फाइनल मैच में छक्का लगाकर भारत को दूसरी बार विश्व विजेता बनाया था. आईपीएल का अंतिम सीजन खेल रहे एमएस धोनी आखिरी बार वानखेड़े स्टेडियम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. चेन्नई की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपने के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी IPL में अंतिम बार खेलते हुए नजर आ रहे हैं. 

डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस रविवार को वानखेड़े में भिड़ने के लिए तैयार है. ऐसे में इस मुकाबले के सुपरहॉट होने की पूरी उम्मीद है लेकिन फैंस की निगाहें 42 वर्षीय धोनी के ऊपर होंगी जो आखिरी बार वानखेड़े में खेलते हुए नजर आएंगे. धोनी फैंस को इशारा भी कर चुके हैं कि यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है क्योंकि इस सीजन के शुरुआत में ही उन्होंने सीएसके की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी.


40 की उम्र पार कर चुके धोनी भारत के एक मात्र भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने सभी आईसीसी खिताब जीते हैं. स्टंप के पीछे उनका अंदाज विरोधी टीम के लिए खतरे वाला होता है. वानखेड़े का मैदान भारतीय क्रिकेट फैन्स और धोनी के लिए विशेष स्थान रखता है. वानखेड़े के अंतिम मैच को यादगार बनाने के लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने उन दो सीटों को विशेष दर्जा देने का फैसला किया है जहां पर धोनी का साल 2011 का विजयी छक्का गिरा था.