menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Results: खेल जगत के सितारे सियासी पिच हिट या फ्लॉप? यूसुफ पठान का जलवा, जानें बाकियों का क्या हुआ?

Lok Sabha Election Results 2024:: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के रुझान आने लगे हैं. यहां जानिए खेल जगत के उन सितारों के बारे में, जो इस बार सियासी मैदान में थे.

auth-image
India Daily Live
Yusuf Pathan
Courtesy: Twitter

Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज यानी 4 जून को काउंटिंग हो रही है. लोकसभा की 543 में से 542 सीटों पर जारी काउंटिंग के रुझानों में NDA 294 और I.N.D.I.A. 224 सीटों पर आगे है. इस चुनाव में कुछ नामी क्रिकेटर्स और खिलाड़ी भी सियासी पिच पर उतरे हैं. अब तक जो रुझान सामने आए हैं, उनमें इन सितारों का कैसा रहा हाल. नीचे देखिए..

1. बहरामपुर लोकसभा सीट

इस लोकसभा चुनाव में सबकी नजर पश्चिम बंगाल की बहरामपुर लोकसभा सीट पर है, क्योंकि यहां टीम इंडिया के लिए खेल चुके कुछ यूसुफ पठान टीएमसी की टिकट पर चुनावी मैदान में हैं, जबकि कांग्रेस ने अपने रेगुलर कैंडिडेट अधीर रंजन चौधरी को मैदान में उतारा है. दिलचस्प बात ये है कि बीजेपी के डॉ. निर्मल कुमार साहा भी दम दिखा रहे हैं. इसलिए इस टीम पर मुकाबला त्रिकोणीय है.

दोपहर 12.30 तक कौन आगे?

दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक यहां टीएमसी के यूसुफ पठान आगे हैं. उन्हें 10,4951 वोट मिले हैं. उनके पास 681 प्लस की लीड है. कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी दूसरे नंबर पर हैं. उन्हें 104333 वोट मिले हैं. तीसरे नंबर पर बीजेपी के निर्मल कुमार साहा हैं, जिन्होंने 95871 वोट मिले हैं. हालांकि हर चरण में यह दिग्गज एक दूसरे को आगे पीछे कर रहे हैं. ऐसे में देखना चिलचस्प होगा कि पूरी काउंटिंग के बाद कौन बाजी मारेगी.

2. वर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट

बहरामपुर के अलावा पश्चिम बंगाल की वर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट पर भी लोगों की नजर यहां. क्योंकि यहां से  1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रहे कीर्ति आजाद टीएमएसी की टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. उनका मुकाबला बीजेपी के दिलीप घोष से है. इस सीट पर सीपीएम के सुकृति घोषाल भी मैदान में हैं.

कीर्ति आजाद लीड कर रहे

दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक इस सीट से टीएमसी की कीर्ति आजाद लीड कर रहे हैं. उ्हें 290211 वोट मिले हैं. उनके बाद दूसरा नंबर पर बीजेपी के दिलीप घोष हैं, जिन्हें 241958 वोट मिले हैं. यहां मुकाबला रोचक है.

3. सुंदरगढ़ लोकसभा सीट

ओडिशा की आदिवासी बहुल सीट सुंदरगढ़ पर भी हाई-प्रोफाइल मुकाबला है, क्योंकि यहां से भारतीय हॉकी स्टार  दिलीप टिर्की मैदान में हैं.  जिन्हें बीजद ने अपना उम्मीदवार बनाया है. दिलीप भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान हैं और वर्तमान में हॉकी इंडिया के अध्यक्ष भी हैं. उनके मुकाबला बीजेपी के स्टार और दिग्गज नेता जुएल ओराम से है. ओराम केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री रह चुके हैं, इसके अलावा कांग्रेस ने यहां से जनार्दन देहुरे को मैदान में उतारा है.

दूसरे नंबर पर दिलीप टिर्की

दोपहर 12.30 मिनट पर इस पर बीजेपी के जुआल ओराम आगे हैं. उनके पास 214303 वोट हैं. दूसरे नंबर पर दिलीप टिर्की है, जिन्हें अब तक 161437 वोट मिले हैं. तीसरे नंबर पर कांग्रेस के जनार्दन देहुरे हैं, जो जिनके पास 124823 वोट हैं.

4. चूरू लोकसभा सीट

राजस्थान की चूरू लोकसभा सीट पर भी सबकी नजर है. यहां से बीजेपी की टिकट पर भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर चुनावी मैदान में हैं. कांग्रेस ने राहुल कस्वां को टिकट दिया है, जो बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. वो 2 बार के सांसद भी हैं. इन दोनों के बीच चूरू में टफ फाइट है.

 राहुल कस्वां आगे

दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक जो रुझान सामने आए हैं, उन्हें कांग्रेस आगे है. कांग्रेस के राहुल कस्वां 406497 वोटों से लीड कर रहे हैं. दूसरे नंबर पर देवेंद्र झाझड़िया हैं, जिन्हें अब तक 360780 वोट मिले हैं. तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के डेई राम मेघवाल हैं.