menu-icon
India Daily
share--v1

आखिरी ओवर के रोमांच में कभी RCB तो कभी KKR, जानें कैसा था 21 से 1 रन का थ्रिलर

KKR Vs RCB: ईडन गार्डन में खेले गए आईपीएल के 36वें मुकाबले में केकेआर ने आरसीबी को हराकर मुकाबला जीत लिया. आखिरी ओवर रोमांच से भरा था.

auth-image
India Daily Live
RCB Vs KKR

KKR Vs RCB: कोलकाता के ईडन गार्डन में रविवार को IPL का 36वां मुकाबला खेला गया. केकेआर और आरसीबी के बीच हुए इस रोमांचक मैच में केकेआर ने आरसीबी को 1 रन हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 6 विकेट खोकर 222 रन बनाए थे.  जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 10 विकेट खोकर 221 रन ही बना पाई.

आरसीबी को आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रनों की दरकार थी. केकेआर की ओर से मिचेल स्टॉर्क आखिरी ओवर लेकर आए. बैटिंग पर कर्ण शर्मा थे. पहले ही गेंद पर कर्ण शर्मा ने छक्का जड़कर मैच में रोमांच ला दिया.

आखिरी ओवर का रोमांच

दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं आया. तीसरी और चौथी गेंद पर कर्ण ने ऑफ साइड पर 2 छक्के जड़कर मैच में रोमांच ला दिया. अब आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए 3 रन चाहिए थी. पांचवी गेंद पर स्टॉर्क ने कर्ण को आउट कर मैच में और भी रोमांच ला दिया.  अब एक गेंद पर 3 रन चाहिए थे. बैटिंग करने आए लॉकी फर्ग्यूसन उन्होंने कवर पर शॉट लगाए. दो रन के लिए दोनों बल्लेबाज दौड़े लेकिन दूसरे रन लेते समय फर्ग्यूसन रन आउट हो गए. और  रोमांच से भरे इस मैच में केकेआर ने आरसीबी को 1 रन से हरा दिया.

RCB की खराब शुरुआत

223 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी आरसीबी की ओर से पारी की शुरुआत विराट कोहली और कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने की. टीम को तेज शुरुआत दिलाने के चक्कर में विराट कोहली अपना विकेट गंवा बैठे. 7 गेंदों पर 18 रन बनाकर कोहली हर्षित राणा का शिकार बने.

आरसीबी का दूसरा विकेट 35 रन के स्कोर पर गिरा. कप्तान फॉफ डुप्लेसी 7 गेंदों पर 7 रन बनाकर चलते बने. दो विकेट गिरने के बाद विल जैक और रजत पाटीदार के बीच अच्छी साझेदारी हुई. दोनों ने तीसरे विकेट  लिए 102 रन जोड़े. विल जैक ने 32 गेंदों पर 55 रन बनाए. जबकि रजत पाटीदार ने 23 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली.  

दिनेश कार्तिक के 18 गेंदों पर 25 रन टीम को जीत नहीं दिला पाए. अंतिम ओवर में कर्ण शर्मा ने समा बांध दिया. उन्होंने 7 गेंदों पर 3 छक्के मारकर 20 रन बनाए.

केकआर की धुआंधार बैटिंग

केकेआर की ओर से ओपनर फिल साल्ट ने मजबूत शुरुआत दिलाई. उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 14 गेंदों पर 48 रन बनाए. साल्ट ने 3 छक्के और 7 चौके लगाए. श्रेयस अय्यर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 36 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली. अय्यर ने एक छक्का और 7 चौके लगाए. रिंकू सिंह ने भी 16 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेली. रिंकू ने 2 चौका और 1 छक्का जड़ा. आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों पर नाबाद 27 रनों की पारी खेली. वहीं, रमन दीप सिंह ने 9 गेंदों पर 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से 24 रनों की पारी खेली.