menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: 'वो कर क्या रहे थे'...RCB के सबसे बड़े 'विलेन' पर भड़के इरफान और केविन पीटरसन

IPL 2024: आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में RCB के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल गलत शॉट खेलकर आउट हुए, जिससे उनकी आलोचना हो रही है.

auth-image
India Daily Live
Glenn Maxwell
Courtesy: Twitter

IPL 2024: आईपीएल 2024 के पहले एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से हरा दिया. पिछले 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में एंट्री करने वाली आरसीबी के लिए यह बड़ा मैच था, जिसमें टीम को अपने सीनियर और स्टार खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन RCB ने पहले बैटिंग करते हुए शुरुआती विकेट खो दिए थे. अब बारी थी ग्लेन मैक्सवेल की, जो क्रीज पर जाते ही पहली ही गेंद पर गलत शॉट खेलकर आउट हो गए.

इरफान पठान ने क्या कहा?

इतने बड़े मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल के इस तरह के प्रदर्शन को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन और पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने उनकी आलोचना की है. मैक्सवेल के शॉट सिलेक्शन पर इरफान ने अपनी एक्स पोस्ट में पूछा कि 'ग्लेन मैक्सवेल कर क्या रहे थे'?

मैक्सवेल को अच्छा खेलने की जरूरत थी- केविन पीटरसन

वहीं केविन पीटरसन ने कहा 'ग्लेन मैक्सवेल की वह बात क्या थी? यह एक बड़ा खेल है, आपको प्रदर्शन करने के लिए अपने सबसे बड़े खिलाड़ियों की जरूरत है, आपको खुद को एक मौका देने की जरूरत है. ग्लेन मैक्सवेल की ओर से यह बात पर्याप्त अच्छा नहीं है.'



जब सबसे ज्यादा जरूरी थी, तभी मैक्सवेल आउट हुए

दरअसल, आरसीबी ने आर अश्विन की तरफ से फेंके जा रहे 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर बढ़िया बैटिंग कर रहे कैमरून ग्रीन का विकेट खोया था. ग्रीन 21 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए थे. इस वक्त तक टीम ने 97 रनों पर अपने 3 विकेट खो दिए थे,. दूसरे छोर पर रजत पाटीदार थे. अब टीम को उम्मीद थी कि मैक्सवेल बचे हुए ओवरों में संभलकर खेलेंगे और रजत के साथ पार्टनरशिप करेंगे, लेकिन इस ओवर की अगली ही गेंद पर मैक्सवेल आउट हुए.

पहली ही गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में Out

ग्लेन मैक्सवेल इस पारी में पहली ही गेंद खेल रहे थे और उन्होंने आर अश्विन की गेंद को छक्के के लिए भेजना चाहा, लेकिन वो कैच आउट हो गए.  मैक्सवेल के आउट होने के बाद आरसीबी मुश्किल से 172 रनों तक ही पहुंच पाई. फिर राजस्थान ने 19 ओवरों में 6 विकेट खोकर यह टारगेट हासिल कर लिया.

IPL 2024 में ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन

आरसीबी के लिए ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन सबसे बड़े विलेन बनकर उभरे हैं. उन्हें जब-जब प्लेइंग 11 में मौका मिला तब-तब इस बल्लेबाज ने टीम को निराश किया. उनके आंकड़े बताते हैं कि मैक्सवेल इस सीजन बहुत बुरे फॉर्म से गुजरे. इस सीजन 10 मैचों में इस ऑलराउंडर ने 120 के स्ट्राइक रेट से 5.78 की औसत से सिर्फ 52 रन बनाए हैं. उनका हाई स्कोर 28 रन रहा.  

Topics