menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: RCB की हार, विराट फिर भी 'सुपरस्टार', इस सीजन कोहली सबसे बड़ी उपलब्धि जान लीजिए

IPL 2024: विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में तीन खास रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. इस लीग के इतिहास में 8 हजार रन पूरे करना उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

auth-image
Bhoopendra Rai
Virat Kohli

IPL 2024: आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का सफर खत्म हो गया है. टीम ने 14 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर फिनिश किया. एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से हराया. इस तरह इस बार भी फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की इस टीम को निराशा हाथ लगी, भले ही आरसीबी हार गई हो, लेकिन विराट कोहली इस सीजन भी सुपरस्टार साबित हुए. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया.

पूरे सीजन विराट कोहली का जलवा दिखा. इस सीजन उन्होंने अपने स्ट्राइक रेट में बदलाव किया और कुछ अनोखा शॉट्स भी दिखाए. शुरुआती मैचों में जब आरसीबी हार रही थी तब विराट अकेले टीम के लिए रन बना रहे थे, 8 मैचों के बाद दूसरे खिलाड़ियों से भी विराट को साथ मिला. हम आपके लिए किंग कोहली की इस सीजन तीन बड़ी उपलब्धियों के बारे में बता रहे हैं.



IPL 2024 में विराट कोहली के 3 बड़े रिकॉर्ड

पहला रिकॉर्ड- विराट कोहली ने इस सीजन आईपीएल करियर में 8000 रन पूरे कर लिए हैं. यह उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

दूसरा रिकॉर्ड- विराट कोहली ने इस बार 15 मैचों में 741 रन बनाए. इससे पहले 2016 में उन्होंने 973 रन बनाए थे. इस तरह वे इस लीग में 2 सीजन 700 प्लस स्कोर करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने हैं.

तीसरा रिकॉर्ड- विराट कोहली ने इस सीजन आरसीबी के लिए 250 मैच पूरे किए. इस तरह वो किसी भी टी20 लीग में एक टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले पूरी दुनिया में इकलौते प्लेयर बने हैं.

IPL 2024 में विराट कोहली का प्रदर्शन कैसा रहा?

विराट कोहली इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 15 मैचों में 61.75 की औसत से 741 रन बनाए हैं. वो 62 चौके और 38 छक्के लगा चुके हैं. खास बात ये है कि कोहली ने इस सीजन 154.70 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है. वे 5 फिफ्टी और 1 शतक ठोक चुके हैं. विराट ही इस सीजन के टॉप रन स्कोरर रह सकते हैं, क्योंकि उनके आसपास कोई दूसरा बैटर नहीं है.

Topics