menu-icon
India Daily
share--v1

हार्दिक पांड्या का जाना पहले ही मुश्किल था, बाद में स्टार्क भी हाथ से निकले...,जानें GT के कोच नेहरा ने क्या कहा

IPL 2024: गुजरात टाइटन्स के हेड कोच आशीष नेहरा ने हार्दिक पांड्या की विदाई पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. जानिए उन्होंने मिशेल स्टार्क के हाथ से निकलने पर भी क्या कहा.

auth-image
Antriksh Singh
hardik pandya gujarat titans

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 से हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस से विदाई सबसे अप्रत्याशित घटना में एक थी. उनको जीटी ने मुंबई इंडियंस में ट्रेड कर दिया. गुजरात टाइटन्स के हेड कोच आशीष नेहरा ने माना कि हार्दिक पांड्या जैसे बहु-प्रतिभाशाली खिलाड़ी को रिप्लेस करना मुश्किल होगा. साल  2024 में आईपीएल में टीम की अगुवाई की जिम्मेदारी शुभमन गिल के कंधों पर डाली है. 

हार्दिक पांड्या को रिप्लेस करना मुश्किल

पांड्या हाल ही में मुंबई इंडियंस में वापस आए हैं और उन्हें पांच बार की चैंपियन टीम का कप्तान बनाया गया है. नेहरा ने मंगलवार रात नीलामी के बाद एक वर्चुअल प्रेस मीट में कहा, “हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी को रिप्लेस करना मुश्किल है. लेकिन पिछले तीन-चार सालों में गिल काफी मैच्योर हुए हैं.”

फ्रेंचाइजी गिल को सपोर्ट करेगी

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा कि अगले आईपीएल सीजन में रिजल्ट चाहे जो हों, फ्रेंचाइजी गिल को सपोर्ट करेगी.

नेहरा ने कहा, “हम उन पर विश्वास करते हैं. इसीलिए हमने उन्हें कप्तान बनाया है. मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो हमेशा रिजल्ट के हिसाब से चलूंगा. हां, परिणाम महत्वपूर्ण हैं, लेकिन जब आप कप्तानी की बात करते हैं तो आपको अन्य चीजों को भी देखना होता है. हमें विश्वास है कि गिल कप्तानी के लिए सही व्यक्ति हैं.” 

मिशेल स्टार्क पर क्या बोले

इसी बीच स्टार्क को मिली भारी तनख्वाह से नेहरा हैरान नहीं थे. टाइटन्स ने मिशेल स्टार्क को खरीदने के लिए नीलामी में जमकर लड़ाई लड़ी, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को रिकॉर्ड 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा.

नेहरा ने कहा, “आईपीएल में ओवरप्राइज्ड जैसा कुछ नहीं होता. हर कोई जानता है कि स्टार्क क्या कर सकता है. वह एक सिद्ध खिलाड़ी है. हमें एक तेज गेंदबाज की जरूरत थी और हर टीम की अलग-अलग रणनीति थी. हमें जो मिला है उससे संतुष्ट रहना होगा. स्टार्क जैसे गेंदबाज के लिए, मुझे नहीं लगता कि इतने पैसों में जाना कोई आश्चर्य की बात है.”