share--v1

वाइजैग में बैजबॉल की निकाली हवा, टीम इंडिया ने अंग्रेजों को 106 रनों से पीटा

India Vs England : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है. इंग्लैंड को 106 रनों से हराकर टीम इंडिया ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
फॉलो करें:

India Vs England : टीम इंडिया ने हैदराबाद में मिली हार का बदला ले लिया है. भारत ने विशाखापट्टनम टेस्ट 106 रन से जीत लिया है. चौथे दिन रोहित शर्मा की टीम ने अंग्रेजों को घूटने टेकने पर मजबूर कर दिया. मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया था. इंग्लैंड की बैजबॉल की हवा निकल गई है. टीम इंडिया ने दिखाया कि असली बैजबॉल क्या होता है. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए. इसी के साथ अश्विन ने 499 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए.  


इंडिया की पहली पारी

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने 10 विकेट पर 396 रन बनाए थे. पहली पारी में युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 209 रनों की शानदार पारी खेली थी. उन्होंने अपनी पारी में 19 चौके और 7 छक्के जड़े थे. पहली पारी में शुभमन गिल ने 34, श्रेयस अय्यर ने 27, रजत पाटीदार ने 32 अक्षर पटेल ने 27 रनों की पारी खेली थी. इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर और रेहान अहमद ने 3-3 विकेट झटके जबकि टॉम हार्टले ने 1 विकेट लिया.

इंग्लैंड की पहली पारी

इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर सिमट गई. जैक क्रॉली ने पहली पारी में 76 रनों की शानदार पारी खेली थी. इसके अलावा बेयरस्टो ने 25, स्टोक्स ने 47, डकेट ने 21 और टॉम हार्टले ने 21 रनों की शानदार पारी खेली थी. पहली पारी में भारत की ओर से बुमराह ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए थे. बुमराह के अलावा कुलदीप यादव ने 3 और अक्षर पटेल ने 1 विकेट  लिया था.

इंडिया की दूसरी पारी 

दूसरी पारी में टीम इंडिया 255 रनों पर सिमट गई थी. इस पारी में शुभमन गिल का बल्ला चला था. उन्होंने 104 रनों की पारी खेली थी. उनके अलावा अक्षर पटेल ने 45 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में टॉम हार्टले ने 4, रेहान अहमद ने 3, जेम्स एंडरसन ने 2 और शोएब बशीर ने 1 विकेट लिया था.

इंग्लैंड की दूसरी पारी 

दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 292 रन ही बना सकी. जैक क्रॉली ने दूसरी पारी में भी अर्धशतक जड़ते हुए 73 रनों की शानदारी पारी खेली. वहीं उनका साथ देने आए बेन डकेट ने 28 रन बनाएं. भारत की ओर से दूसरी पारी में अश्विन ने 3 विकेट, बुमराह ने 3 विकेट, कुलदीप ने 1 विकेट, मुकेश कुमार ने 1 विकेट और अक्षर पटेल ने 1 विकेट झटके.   

 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 02:14 PM IST