share--v1

IND vs ENG: जेम्स एंडरसन ने बयां किया अपनी सदाबहार फिटनेस का राज

India vs England Test Series: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपनी फिटनेस, फॉर्म और सदाबहार उम्र के बारे में बात की है. एंडरसन ने विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश की वापसी में अहम भूमिका अदा की थी.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

India vs Engalnd: इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन आधुनिक क्रिकेट के वे हीरे हैं जिनकी तरह आगे शायद ही कोई चमकेगा. 41 साल की उम्र में, एंडरसन ने रविवार को विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के आक्रमण का नेतृत्व किया, जहां उन्होंने तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल नहीं होने के बावजूद गेंद को अपने हिसाब से चलाया. एंडरसन ने अपने इंजरी फ्री करियर और क्रिकेट खेलने के प्यार के लिए आभार व्यक्त किया है. 

उनका कहना है कि टेस्ट क्रिकेट में उनके इतने लंबे करियर का एक खास कारण बता पाना मुश्किल है. अनुभवी इंग्लिश तेज गेंदबाज एंडरसन ने सुबह के सत्र में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को जल्दी से आउट करके अपना कौशल दिखाया.

रोहित शर्मा को जिस एंगल पर उन्होंने गेंदबाजी की उससे भारतीय कप्तान परेशान थे. आखिर भारत के कप्तान को 13 रन पर आउट कर दिया गया. इसके बाद एंडरसन ने फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का एक और महत्वपूर्ण विकेट लिया. इसके बाद पहली पारी के दोहरे शतकवीर को आउट करके 17 रन पर पवेलियन लौटना पड़ा.

विशाखापत्तनम में रविवार के खेल के बाद टीएनटी स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान, जेम्स एंडरसन ने चर्चा की कि उन्होंने अपने लंबे टेस्ट करियर के दौरान गेंद के साथ अपनी कंसिस्टेंसी कैसे बनाए रखी है.

एंडरसन ने सफलता के अपने मंत्र के बारे में पूछे जाने पर अपनी फिटनेस और खेल के प्रति पॉजिटिव अप्रोच को उजागर किया. जेम्स एंडरसन ने टीएनटी स्पोर्ट्स को बताया , "मुझे नहीं पता कि इसका कोई रहस्य है. मैं भाग्यशाली हूं कि मेरा शरीर टेस्ट क्रिकेट के स्ट्रेस का सामना कर सकता है. मेरे करियर में कोई ऑपरेशन नहीं हुआ है जो बहुत बड़ी बात है और मैं अपना काफी ख्याल रखता हूं. इन सभी चीजों ने मुझे इतने लंबे समय तक खेलने की अनुमति दी है और मुझे अभी भी खेलना पसंद है, इसलिए मुझे लगता है कि विकेट लेने की भूख भी मेरी मदद करती है." 

Also Read

First Published : 04 February 2024, 11:30 PM IST