share--v1

अश्विन-कुलदीप की फिरकी के आगे इंग्लैंड पस्त, भारत की जीत पक्की

Ind Vs Eng Second Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम जीत से मात्र 2 विकेट ही दूर है. इंग्लैंड की 399 रनों का पीछा कर रही है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
फॉलो करें:

India vs England, 2nd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारतीय गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज पानी मांगते नजर आ रहे हैं. खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड की दूसरी पार में 280 रन बना लिए हैं, जबकि उसके 8 विकेट गिर चुके हैं. अब टीम इंडिया इस मैच को जीतने से मात्र 4 विकेट दूर है. इंग्लैंड को अभी भी जीत के लिए 119 रनों की दरकार है.



आज इंग्लैंड की टीम ने 67 रन से खेलना शुरू किया था. अक्षर पटेल ने नाइट वॉचमैन रेहान अहमद को आउट कर इंग्लैंड की टीम को आज का पहला झटका दिया.   रेहान अहमद 23 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद अश्विन ने इंग्लैंड टीम को दो झटके देकर गेम बदल दिया. अश्विन ने  ओली पोप (23) और जो रूट (16) को पवेलियन को आउट करके मैच का रुख भारत की ओर मोड़ दिया.

 जैक क्राउली और जॉनी बेयरस्टो अच्छी पारी खेल रहे थे. दोनों बल्लेबाज भारत की झोली से मैच को दूर ले जा रहे थे तभी चाइनामैन कुलदीप यादव ने क्राउली को आउट कर दोनों की साझेदारी पर लगाम लगाई. दोनों ने 40 रनों की साझेदारी की थी.   


भारत ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 396 और दूसरी पारी में 255 रन बनाए थे. वहीं इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी 253 रनों पर ही सिमट गई थी. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा है. इंग्लैंड की दूसरी पारी जारी है. इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में ओपनर जैक क्रॉले ने 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली. जबकि बेन डकेट ने 28 रन बनाए

Also Read

First Published : 05 February 2024, 12:44 PM IST