share--v1

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी का खेलना तय नहीं, जानिए किन चीजों पर होगा फैसला

India vs South Africa Test series: मोहम्मद शमी (24 विकेट) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में तो चुना गया है, लेकिन उनका खेलना तय नहीं है.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

क्रिकेट वर्ल्ड कप में धमाल मचाने वाले मोहम्मद शमी (24 विकेट) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में तो चुना गया है, लेकिन उनका खेलना तय नहीं है. पैर में चोट की वजह से शमी को फिटनेस टेस्ट देना होगा, उसके बाद ही पता चलेगा कि वह दक्षिण अफ्रीका जा पाएंगे या नहीं.

फिटनेस साबित करनी होगी

शमी को 20 दिसंबर से शुरू हो रहे इंट्रा-स्क्वॉड मैच में भी खेलने की उम्मीद है, लेकिन बीसीसीआई ने उनके नाम के आगे प्रश्न चिन्ह लगा दिया है. इसका मतलब है कि दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी होगी.

अंदर की खबर के मुताबिक, शमी अगले हफ्ते नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) जाएंगे और वहां फिटनेस टेस्ट देंगे. टेस्ट पास करने के बाद ही उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा.

शमी की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है

बताया जा रहा है कि शमी की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, वह इसे मैनेज कर रहे हैं. लेकिन जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज काफी अहम है, इसलिए चयनकर्ता कोई जोखिम नहीं लेना चाहते. शमी को तभी दक्षिण अफ्रीका भेजा जाएगा, जब वह पूरी तरह से फिट होंगे.

वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों में से सिर्फ मोहम्मद सिराज को ही वनडे और टी20 टीम में शामिल किया गया है. मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को दोनों ही प्रारूपों से आराम दिया गया है. वह भी अपना ब्रेक खत्म होने के बाद NCA रिपोर्ट करेंगे और फिर टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका जाएंगे.

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी*, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

Also Read

First Published : 05 December 2023, 12:25 AM IST