share--v1

क्विंटन डी कॉक, फाफ डु प्लेसिस के पास अभी है T20 World Cup खेलने का मौका, प्रोटियाज कोच का बड़ा खुलासा

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कोच रॉब वाल्टर ने साफ कर दिया है कि डी कॉक, डु प्लेसिस और रूसो जैसे खिलाड़ियों के लिए टी20 विश्व कप के दरवाजे खुले हुए हैं.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का चयन कर लिया है! टी20 विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सिर्फ एक टी20 सीरीज होगी. इन तीन मैचों के बाद टीम इंडिया और लीग क्रिकेट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही विश्व कप टीम चुनी जाएगी.

डी कॉक, डु प्लेसिस और रूसो के लिए दरवाजे खुले हैं

भले ही क्विंटन डी कॉक वनडे से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वो अभी भी टीम की सोच में हैं.  कोच वाल्टर ने साफ कर दिया है कि डी कॉक, डु प्लेसिस और रूसो जैसे खिलाड़ियों के लिए टी20 विश्व कप और उसके बाद होने वाले SA20 लीग में वापसी के दरवाजे खुले हैं.

कोच रॉब वाल्टर ने कहा, "हमारी कुछ तेज गेंदबाज बाहर हैं और फाफ, रूसो और क्विंटन जैसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टी20 विश्व कप और अगले साल होने वाले SA20 के लिए चुना जा सकता है. 80 फीसदी टीम तो लगभग खुद ही चुनी जाती है, लेकिन बाकी खिलाड़ियों के लिए भी खुद को साबित करने का मौका है."

टी20 लीग का प्रदर्शन होगा अहम

वाल्टर ने प्रेस से बात करते हुए डी कॉक जैसे खिलाड़ियों के लिए मौकों पर जोर दिया, जो SA20, BBL, पाकिस्तान सुपर लीग और IPL जैसी विभिन्न फ्रेंचाइजी लीगों में व्यस्त रहेंगे. रोसौव का आखिरी टी20 मैच मार्च 2023 में था, और डु प्लेसिस ने दिसंबर 2020 से सफेद गेंद वाला क्रिकेट नहीं खेला है.

वाल्टर ने टी20 विश्व कप टीम को आकार देने में SA20 के महत्व पर प्रकाश डाला. जो खिलाड़ियों के लिए अपनी छाप छोड़ने का एक रोमांचक मौका पेश करता है. टी20 विश्व कप अगले साल 4 जून से 30 जून तक अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाला है, और प्रोटियाज अपने विकल्प खुले रख रहे हैं.

एडेन मार्करम टी20 और वनडे दोनों टीमों की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि टेम्बा बावुमा को कागिसो रबाडा के साथ आराम दिया जाएगा. 

भारत के खिलाफ सीरीज का शेड्यूल:

टी20 सीरीज: 10 दिसंबर से शुरू
वनडे सीरीज: 17 दिसंबर से शुरू
टेस्ट सीरीज: 26 दिसंबर से शुरू

साउथ अफ्रीका टी20 टीम:

ऐडन मार्करम (कप्तान)
ओटनिएल बार्टमैन
मैथ्यू ब्रेट्जके
नांद्रे बर्गर
गेराल्ड कोएट्जी (पहले दो मैच)
डोनोवन फेरेरा
रीजा हेंड्रिक्स
मार्को यानसेन (पहले दो मैच)
हेनरिक क्लासेन
केशव महाराज
डेविड मिलर
लुंगी एंगिडी (पहले दो मैच)
एंडिले फेहलुकवायो
तबरेज शम्सी
ट्रिस्टन स्टब्स
लिज़ाद विलियम्स

Also Read

First Published : 04 December 2023, 11:39 PM IST