share--v1

जैक कैलिस ने की इस खिलाड़ी बड़ी तारीफ, बताया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन होगा भारत का सबसे बड़ा हथियार

India vs South Africa: पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक कैलिस का मानना है कि भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में भारत की पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

India vs South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका में मल्टी फॉर्मेट सीरीज खेलेगी जिसमें दो मैचों की महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज भी शामिल है. पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक कैलिस का मानना है कि भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में भारत की पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

विराट कोहली हैं वो खिलाड़ी

कोहली ने पिछले कुछ वर्षों में संघर्षों के बाद हाल ही में एक शानदार फॉर्म में वापसी की है. अपना आत्मविश्वास वापस पाने के बाद, भारतीय बल्लेबाज हाल ही में संपन्न 2023 वनडे विश्व कप में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद अफ्रीका दौरे पर जा रहे हैं. कोहली ने वर्ल्ड कप में भारत के लिए 11 पारियों में 95 से अधिक की शानदार औसत से 765 रन बनाए. उनके विश्व कप में छह 50 और 3 शतक शामिल थे, जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार मिला.

टॉप फॉर्म में विराट कोहली

उनके कई व्यक्तिगत रिकॉर्ड में से एक सबसे प्रभावशाली रिकॉर्ड 50 वनडे शतक है, जिसे उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए हासिल किया था.

इसके अलावा, कोहली का दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट में शानदार रिकॉर्ड है. 14 पारियों में, भारतीय स्टार बल्लेबाज ने 51.36 के औसत से 719 रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली ने दो शतक और तीन अर्द्धशतक भी लगाए हैं.

कोहली का अनुभव काम आएगा

जैक कैलिस का मानना है कि श्रृंखला के दौरान कोहली का अनुभव काम आएगा. कोहली दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला में जाने के लिए तैयार होंगे, जो उनके पसंदीदा शिकार में से एक है.

कैलिस ने कहा, "वह एक बड़ा खिलाड़ी है, चाहे वह कहीं भी हो. वे यहां काफी खेले हैं और काफी सफलता हासिल की है. वह अन्य लोगों, विशेष रूप से युवा लोगों को यह ज्ञान दे पाएंगे कि इन परिस्थितियों को कैसे मैनेज करें और क्या उम्मीद करें."

पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा, "मुझे यकीन है कि वह यहां दक्षिण अफ्रीका में एक बड़ी श्रृंखला खेलना चाहेंगे. वह अच्छी फॉर्म में रहे हैं. मुझे लगता है कि वह भारत की मदद करने में एक प्रमुख भूमिका निभाएंगे. अगर उन्हें यहां जीतना है, तो कोहली को एक अच्छी श्रृंखला खेलनी होगी."

Also Read

First Published : 10 December 2023, 11:45 PM IST