share--v1

PAK vs AUS: पर्थ टेस्ट से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, बाहर हो गया घातक खिलाड़ी

PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई पाकिस्तान टीम को पहले टेस्ट से पहले बड़ा झटका लगा है. पर्थ में होने वाले इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान के स्टार स्पिनर अबरार अहमद को घुटने में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई पाकिस्तान टीम को पहले टेस्ट से पहले बड़ा झटका लगा है. पर्थ में होने वाले इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान के स्टार स्पिनर अबरार अहमद को घुटने में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इसकी पुष्टि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने की. अबरार दाहिने पैर में चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे. वह छह टेस्ट में 38 विकेट ले चुके हैं.

अब PCB ने अबरार के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया प्राइम मिनिस्टर इलेवन के खिलाफ पाकिस्तान के मैच के दौरान अबरार के दाहिने घुटने में चोट लग गई. अबरार टीम के साथ रहेंगे और पर्थ में इलाज कराएंगे. बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले उनकी फिटनेस का दोबारा आकलन किया जाएगा. पीसीबी की तरफ से अभी तक ये नहीं कहा गया है कि वह आखिरी दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे. ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक स्पिन विभाग को मजबूत करने के लिए पाकिस्तान ने साजिद खान को ऑस्ट्रेलिया बुलाया है. 

साजिद खान ने पाकिस्तान के लिए 2021 में टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 7 टेस्ट मैचों में 22 विकेट लिए हैं. घरेलू किकेट में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए उन्हें नेशनल टीम से कॉल आया है.  बता दें कि पाकिस्तान ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. 

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम
शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम उल हक, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नोमान अली, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील और शाहीन शाह अफरीदी.

Also Read

First Published : 10 December 2023, 10:01 PM IST