share--v1

अश्विन की सलाह ना मानकर अगली ही गेंद पर आउट हुए कुलदीप यादव

India vs England: रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव की बैटिंग के दौरान सीनियर स्पिनर ने बाएं के चाइनामैन को समझाने की जो कोशिश की वह नाकामयाब साबित हुई है.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

India vs Englnad: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे विशाखापत्तन टेस्ट के अहम मोड़ पर कुलदीप यादव ने अनुभवी रविचंद्रन अश्विन की सलाह को नजरअंदाज कर दिया और जल्दबाजी में शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे.

गिल और अक्षर ही चल सके

इससे पहले तीसरे दिन सुबह के सत्र में युवा यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा जेम्स एंडरसन की धार पर धराशाई हो चुके थे. लेकिन शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़कर भारत को बिखरने से बचा लिया.

अक्षर पटेल ने भी 45 रन बनाकर योगदान दिया, लेकिन दोनों ही चाय के ब्रेक से ठीक पहले पवेलियन लौट गए.

कुलदीप यादव की बैटिंग आई

इसके बाद अश्विन निचले क्रम के बल्लेबाज कुलदीप यादव के साथ पारी को संभालने की कोशिश में थे. आखिरी सेशन के पहले ओवर में ही कुलदीप असहज दिख रहे थे. ऐसे में अनुभवी अश्विन ने उन्हें शांत रहने की सलाह दी.

अश्विन की सलाह नहीं मानी

लेकिन, कुलदीप ने उनकी बात नहीं मानी और जल्दबाजी में शॉट खेलकर अपना विकेट इंग्लैंड को दे दिया. उन्होंने टॉम हार्टले की उछाली गई गेंद को बाउंड्री के लिए मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बल्ले के ऊपरी हिस्से से जा टकराई और मिड-विकेट पर खड़े बेन डकेट के हाथों में चली गई.

कुलदीप ने जीरो रन बनाए

जब भारत लगातार तीन विकेट गंवा चुका था, ऐसे में कुलदीप का आक्रामक रवैया बिल्कुल अनावश्यक था. उन्हें बस एक छोर से अश्विन का साथ देना था.

लेकिन, नुकसान हो चुका था और अश्विन मायूस होकर इस घटनाक्रम को देखते रहे.

मैच में अभी भी रोमांच बरकरार

हालांकि, अभी भी विशाखापत्तन टेस्ट का रुख तय नहीं है. लेकिन इन तेज चार विकेटों ने इंग्लैंड को वापसी का रास्ता दिया है. हालांकि मेजबान टीम ने 399 रनों का टारगेट देकर इंग्लैंड के सामने मुश्किल खड़ी कर दी है. अब देखना होगा कि मेहमान टीम इस लक्ष्य का पीछा कैसे करती है.

उन्होंने स्टंप तक 67 रन पर एक विकेट गंवा दिया था. ये विकेट आर अश्विन ने लिया है. मैच का फैसला कल हो जाएगा. 

Also Read

First Published : 04 February 2024, 07:19 PM IST