menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG: केविन पीटरसन ने राहुल द्रविड़ से लगाई टीम इंडिया के इस युवा बल्लेबाज का संघर्ष खत्म करने की गुहार

IND vs ENG: केविन पीटरसन शुभमन गिल की फॉर्म से परेशान हैं.  केविन का मानना है कि इस बल्लेबाज को सलाह देने वाला भारतीय ड्रेसिंग रूम में ही मौजूद है. 

auth-image
Antriksh Singh
shubman gill and rahul dravid

हाइलाइट्स

  • केविन पीटरसन शुभमन गिल के टेस्ट फॉर्म से चिंतित हैं.
  • पीटरसन चाहते हैं कि राहुल द्रविड़ गिल का मार्गदर्शन करें.

India vs England Test: भारत के बल्लेबाज शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 23 ही रन बना सके. शुभमन गिल के टेस्ट फॉर्म के बारे में पूर्व इंग्लैंड के बल्लेबाज केविन पीटरसन चिंतित हैं. उनका मानना है कि गिल को अपने बल्लेबाजी कौशल में विविधता लाने की जरूरत है, ताकि वह बार-बार आउट न हो.

पीटरसन ने दिया खुद का उदाहरण

पीटरसन ने बताया कि उन्हें राहुल द्रविड़ की सलाह से काफी फायदा हुआ था, और अब वह चाहते हैं कि द्रविड़ गिल को भी यही सलाह दें. गिल पिछले कुछ समय से उन टॉप फॉर्म को कैरी नहीं कर पा रहे हैं जिसके चलते उनको दुनिया का अगला बड़ा सितारा समझा जा रहा है.

क्या बोले केविन

केविन ने कहा, "शुभमन गिल के लॉकर रूम में वही शख्स मौजूद हैं, जिसने मेरा खेल बदल दिया था - राहुल द्रविड़. इसलिए मैं द्रविड़ से कहूंगा कि वह गिल के साथ वक्त बिताएं और उन्हें ऑफसाइड पर बल्लेबाजी करना सिखाएं. स्ट्राइक रोटेट करना, बेहतर शॉट चयन करना आदि चीजें गिल को एक बेहतर बल्लेबाज बनाएंगी."

गिल को क्या करना चाहिए

पीटरसन का मानना है कि अगर द्रविड़ गिल का मार्गदर्शन करते हैं, तो वह अपने करियर में और भी सफलता हासिल कर सकते हैं. उन्होंने कहा, "मुझे गिल के आउट होने के तरीके से दुख नहीं है, बल्कि इस बात से दुख है कि उनके पास अभी तक वह कौशल नहीं है. लेकिन वह अभी भी युवा हैं. उन्हें सही तकनीक और स्ट्राइक रोटेट करना सीखना चाहिए. अगर वह द्रविड़ की सलाह मानते हैं तो आने वाले समय में उनका नाम पूरी दुनिया में होगा."

घर में केवल एक और कुल मिलाकर दो शतक बनाने वाले शुभमन गिल इस टेस्ट सीरीज में सभी की नजरों में होंगे.