menu-icon
India Daily
share--v1

KL Rahul की चोट से BCCI की मेडिकल टीम हैरान! इलाज के लिए इस देश हुए रवाना

IND vs ENG 5th Test KL Rahul Injury:  भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मार्च से धर्मशाला में आखिरी टेस्ट होना है, जिसमें केएल राहुल के खेलने को लेकर संशय है.

auth-image
Bhoopendra Rai
KL Rahul

IND vs ENG 5th Test KL Rahul Injury: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है. इससे पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल की चोट पर बड़ा अपडेट है. वो पूरी तरह फिट नहीं हैं. अब वो इलाज के लिए लंदन रवाना हुए हैं. क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी चोट को लेकर आश्चर्य में है. इसलिए आनन-फानन में केएल राहुल अब उसी डॉक्टर से मिलने लंदन गए हैं, जिन्होंने राहुल का पहले इलाज किया था. 

टाइम ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया बीसीसीआई की मेडिकल टीम राहुल की चोट से हैरान है, क्योंकि उन्हें उनके क्वाड्स में कोई खास समस्या नहीं मिली है, जबकि क्रिकेटर बार-बार दर्द की शिकायत कर रहा है. अब वे अपनी क्वाड्रिसेप्स मांसपेशियों (quadriceps injury) में खिंचाव के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने इंग्लैंड रवाना हुए हैं, जहां विशेषज्ञ से मिलकर दर्द के कारणों को पता लगाएंगे. 

दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी

केएल राहुल ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में सिर्फ पहला मुकाबला खेला, जिसमें भारत को हार मिली थी. इस मैच के बाद राहुल ने अपना नाम वापस ले लिया था.  बीसीसीआई की मेडिकल टीम को भरोसा था कि वो 15 फरवरी को राजकोट में तीसरे टेस्ट में मैदान पर उतरेंगे, लेकिन मैच से ठीक एक दिन पहले उन्हें बाहर कर दिया गया. उस वक्त बीसीसीआई ने कहा कि 'वह केवल 90% फिट महसूस करते हैं'. इसके बाद राहुल अगला कोई भी मैच नहीं खेल पाए. 

आईपीएल में हुए थे चोटिल

पिछले साल आईपीएल में चोटिल होने के बाद राहुल ने सर्जरी कराई थी, जिसके बाद से ही वो क्वाड्सको लेकर थोड़ा चिंतित हैं.  टीम मैनेजमेंट भी राहुल की दोहरी भूमिका के साथ कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है, क्योंकि ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद केएल राहुल ने वनडे और टी-20 के साथ ही टेस्ट में भी विकेटकीपिंग की भूमिका निभा रहे हैं.